12 बॉल में आंद्रे रसेल ने रचा नया इतिहास, मुंबई इंडियंस ने 10 रनों से जीती हारी बाजी
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| 12 बॉल में आंद्रे रसेल ने रचा नया इतिहास, मुंबई इंडियंस ने 10 रनों से जीती हारी बाजी

IPL 2021: आंद्रे रसेल की जादुई गेंदबाजी भी नहीं बचा सकी KKR की हार, मुंबई इंडियंस ने 10 रनों से दी मात

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पांचवे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 12 बॉल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के आंद्रे रसेल ने नया इतिहास रच डाला। लेकिन उनकी जादुई गेंदबाजी भी कोलकाता की हार नहीं टाल पाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (MI) की टीम ने 20 ओवर में 152 रन बनाए। लक्ष्य का पीछे करने उतरी कोलकाता की पूरी टीम 7 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी और 10 रनों से मैच हार गई। मुंबई की इस सीजन में यह पहली जीत है। उसे आरसीबी के खिलाफ पहले मुकाबले में हार मिली थी। वहीं केकेआर की यह पहली हार है। कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स को हराया था।

5वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 12 बॉल में कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल ने नया इतिहास रच डाला। लेकिन उनकी जादुई गेंदबाजी भी कोलकाता की हार नहीं टाल पाई।

यह भी पढ़ें:- ज्वाला गुट्टा बनने जा रही एक्टर विष्णु विशाल की दुल्हन, आपने देखा क्या शादी का कार्ड

केकेआर के ऑलरांउडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रसेल ने मुंबई के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट झटके जो आईपीएल 2021 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले मुंबई के खिलाफ हर्षल पटेल ने  27 रन देकर 5 विकेट लिए थे। रसेल मुंबई के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

ऐसे बनाए पांच शिकार
रसेल ने लगातार दो गेंदों पर कीरोन पोलार्ड (5) और मार्को जेनसन (0) को चलता किया। हालांकि रसेल हैट्रिक से चूक गए। कृणाल पंड्या को रसेल ने उनकी 9 गेंदों में 15 रनों की पारी को कैच करा कर समाप्त कर दिया। अगली ही गेंद पर उन्होंने जसप्रीत बुमराह को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया, जबकि राहुल चाहर (8) आखिरी गेंद पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें:- टेनिस स्टार सानिया ने पति शोएब के लिए लिखा ये खास मैसेज, पोस्ट होते ही हुआ वायरल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow