Naya India

लालू के बेटे-बेटियों पर छापा

नई दिल्ली। रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने के कथित मामले में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद से सीबीआई की पूछताछ के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने शुक्रवार को लालू प्रसाद की तीन बेटियों और बेटे तेजस्वी यादव के घर पर छापा मारा। लालू प्रसाद के चार बच्चों सहित पार्टी के पूर्व विधायक अबू दोजाना के घर सहित कुल 15 जगहों पर ईडी ने छापेमारी की। ईडी की टीम ने शुक्रवार को लालू प्रसाद के परिजनों और करीबियों के दिल्ली, मुंबई, नोएडा और पटना में 15 परिसरों पर छापेमारी की है।

देर शाम तक ईडी की तरफ से आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन शुक्रवार को दिन में ईडी की टीम ने पटना में राजद के पूर्व विधायक के अबू दोजाना के घर पर छापा मारा। दोजाना लालू के करीबी हैं और पेशे से बिल्डर हैं। उनके अलावा लालू प्रसाद की तीन बेटियों- हेमा, रागिनी और चंदा के घरों पर छापेमारी हुई। लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास पर भी ईडी की टीम मे छापेमारी की। लालू प्रसाद को किडनी देने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि तेजस्वी की पत्नी गर्भवती हैं और ईडी की टीम उनको प्रताड़ित कर रही है।

बताया जा रहा है कि राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना के घर आय से अधिक संपत्ति मामले में ईडी ने छापा मारा। सुबह छह बजे ईडी के एक दर्जन अधिकारी उनके घर पहुंचे। उनका नाम कुछ समय पहले एक मॉल के निर्माण में सामने आया था। बताया जा रहा था कि वह मॉल लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के नाम से बन रहा है। बहरहाल, अबू दोजाना ने ईडी की छापेमारी को राजनीतिक कार्रवाई बताया।

लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद स्थित आवास पर भी ईडी ने छापा मारा है। ईडी की टीम सुबह आठ बजे जितेंद्र यादव के आवास पर पहुंची थी। बाद में कुछ और अधिकारी भी जांच के लिए पहुंचे। जितेंद्र यादव सपा के पूर्व एमएलसी हैं और गाजियाबाद के राजनगर इलाके में रहते हैं। गौरतलब है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन के कथित मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद से मंगलवार को दिल्ली में पूछताछ की थी। उनसे दो दौर में पूछताछ हुई थी। उससे एक दिन पहले सोमवार को सीबीआई ने इसी मामले में पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी पूछताछ की थी।

Exit mobile version