धर्म कर्म

Jagannath Puri Rath Yatra 12 जुलाई को, शहर में लगाया जाएगा कर्फयू, छतों से देखने पर पाबंदी

Share
Jagannath Puri Rath Yatra 12 जुलाई को, शहर में लगाया जाएगा कर्फयू, छतों से देखने पर पाबंदी
पुरी | Jagannath Puri Rath Yatra : जगन्नाथपुरी की रथयात्रा 12 जुलाई को निकलने वाली है। लेकिन इस पार्वन अवसर पर श्रद्धालुओं को कोरोना महामारी के चलते रथयात्रा में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। ओडिशा सरकार ने साफ कह दिया है कि इस साल वार्षिक रथयात्रा उत्सव श्रद्धालुओं (Devotees banned) की भीड़ के बगैर ही होगा और उन्हें रथ के रास्ते में छतों से भी देखने की अनुमति नहीं होगी और पुरी शहर में कर्फ्यू (Curfew) लगाया जाएगा। ये भी पढ़ें:- Pushkar Singh Dhami होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, पूर्व CM तीरथ सिंह रावत ने किया नाम का ऐलान ये भी पढ़ें:- इस्लामिक देशों में बदलाव, जगती उम्मीदें

घरों की छतों से देखने पर भी पाबंदी

Jagannath Rath Yatra 2021 : पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि, इस साल वार्षिक रथयात्रा उत्सव में श्रद्धालुओं को आने की बिल्कुल भी अनुमति नहीं होगी। यहां तक कि रथयात्रा को घरों एवं होटलों की छतों से देखने पर भी पाबंदी रहेगी। रथयात्रा उत्सव 12 जुलाई को होगा। ऐसे में उत्सव से एक दिन पहले पुरी शहर में कर्फ्यू लगाया जाएगा जो अगले दिन दोपहर तक प्रभावी रहेगा। ये भी पढ़ें:- राजस्थान में कभी कम तो कभी ज्यादा हो रहे Covid 19 Case, 24 घंटे में मिले 90 संक्रमित ये भी पढ़ें:- कौन है कश्मीरी हिंदुओं के पलायन का दोषी?

पिछले साल भी बिना श्रद्धालुओं के निकली थी रथयात्रा

Lord Jagannath Rath Yatra 2021

आपको बता दें कि पिछले साल भी कोरोना महामारी के चलते भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ जी का रथयात्रा उत्सव बिना श्रद्धालुओं की भागीदारी के मनाया गया था। ऐसे में प्रशासन ने श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि इस उत्सव के दर्शनलाभ टेलीविजन पर ही लें। ये भी पढ़ें:- Dragon के नापाक इरादें! LAC पर तैनात किए 50 हजार सैनिक, भारत ने भी शुरू की कार्रवाई ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड संकटः पहले क्यों नहीं समझे?
Published

और पढ़ें