जय प्रकाष निषाद निर्विरोध बने राज्यसभा सांसद - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

जय प्रकाष निषाद निर्विरोध बने राज्यसभा सांसद

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद राज्यसभा के उपचुनाव में निर्विरोध सांसद निर्वाचित हो गए हैं। र्टिनिंग ऑफिसर ब्रजभूषण दुबे ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र सौंपा।

इस मौके भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक और जेपीएस रठौर मौजूद रहे। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली सीट पर निर्विरोध निर्वाचित जयप्रकाश निषाद का कार्यकाल पांच मई 2022 तक रहेगा।

जयप्रकाश निषाद ने 13 अगस्त को विधान भवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। उनके खिलाफ किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था। गोरखपुर क्षेत्र के उपाध्यक्ष जयप्रकाश निषाद के नामांकन के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ मौजूद थे।

जयप्रकाश निषाद ने राज्यसभा प्रत्याशी निर्वाचित होने पर भाजपा नेतृत्व का आभार जताया और कहा कि वो पार्टी की नीतियों के प्रसार और संगठन की मजबूती के लिए पूरी निष्ठा से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा में ही समाज के सभी वर्गो के हित सुरक्षित हैं। उनके निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर आज लखनऊ के वीआईपी गेस्ट हाउस में उनका स्वागत भी किया गया।

गौरतलब है कि जय प्रकाश निषाद वर्तमान में गोरखपुर क्षेत्र की भाजपा की क्षेत्रीय टीम में उपाध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले निषाद वर्ष 2012 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चौरीचौरा विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। 2017 में चुनाव हारे निषाद को फरवरी 2018 में योगी आदित्यनाथ ने एक सभा में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *