nayaindia two suicide bombers killed जैश के दो आत्मघाती हमलावर ढेर
kishori-yojna
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| two suicide bombers killed जैश के दो आत्मघाती हमलावर ढेर

जैश के दो आत्मघाती हमलावर ढेर

जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले फिदायीन हमला करने की आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) की कोशिश शुक्रवार को नाकाम कर दी गयी और सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सीआईएसएफ का एक अधिकारी भी शहीद हो गया। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के बाहरी इलाके सुंजवां में सेना के शिविर के पास तड़के हुई मुठभेड़ में नौ सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने मुठभेड़ स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि दोनों आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते का हिस्सा थे और उनकी घुसपैठ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू कश्मीर यात्रा को बाधित करने की एक ‘बड़ी साजिश’ हो सकती है। शुरुआती जांच के अनुसार, दो आतंकवादी सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ करने के बाद बृहस्पतिवार को जम्मू शहर के बाहरी इलाके में घुसे और वे सेना के शिविर के समीप एक इलाके में थे। डीजीपी ने मुठभेड़ स्थल के पास संवाददाताओं से कहा दोनों आतंकवादी आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे और भारी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद से लैस थे।

Read also अरबपतियों के लिए नहीं बुलडोजर

दूसरी ओर अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को होने जा रहे सांबा दौरे के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि सीमा पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है और यात्रा के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर उच्च स्तर की सतर्कता बरती जा रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सांबा और इसके आसपास के इलाकों में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक समारोह स्थल को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है और त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

प्रशासन कार्यक्रम में एक लाख लोगों के शामिल होने के लिए व्यवस्था कर रहा है। अधिकारियों ने कहा कि कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर चौकियों की संख्या बढ़ा दी गई है और क्षेत्र में राजमार्गों और सड़कों पर वाहनों तथा लोगों की जांच की जा रही है और उनकी तलाशी ली जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + eleven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारतीय एजेंसियां कुछ नहीं करेंगी!
भारतीय एजेंसियां कुछ नहीं करेंगी!