कश्मीर के नेताओं से मिलेंगे पीएम - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कश्मीर के नेताओं से मिलेंगे पीएम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से प्रदेश की एक दर्जन से ज्यादा पार्टियों को न्योता भेजा गया है। माना जा रहा है कि परिसीमन और राज्य में विधानसभा चुनाव के बारे में इस बैठक में चर्चा होगी। गौरतलब है कि करीब ढाई साल पहले नवंबर 2018 में राज्य विधानसभा भंग कर दी गई थी और उसके बाद अगस्त 2019 में राज्य का बंटवारा करके दो केंद्र शासित प्रदेश बनाए गए थे। उसके बाद पहली बार राज्य में राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है।

बहरहाल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को अपने आवास पर कश्मीर की पार्टियों के साथ सर्वदलीय बैठक करेंगे। इस बैठक के लिए नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सहित 14 पार्टियों के नेताओं को न्योता भेजा गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मीटिंग की पुष्टि की है। पीएमओ के मुताबिक, सभी नेताओं को फोन पर मीटिंग में शामिल होने के लिए सूचित कर दिया गया है। यह भी बताया गया है कि बैठक से पहले इन्हें कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और भाजपा के रविंदर रैना ने मीटिंग की पुष्टि की है। खबरों के मुताबिक पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने इस बैठक की पुष्टि करते हुए कहा है कि उन्हें सूचना दी गई है, लेकिन यह कोई न्योता नहीं था। उन्होंने रविवार को पीडीपी नेताओं की एक बैठक बुलाई है, जिसमें इस मीटिंग में शामिल होने को लेकर चर्चा होगी। इसी मीटिंग में तय होगा कि मीटिंग में पीडीपी शामिल होगी या नहीं।

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने बताया कि उन्हें अब तक प्रधानमंत्री के साथ होने वाली मीटिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा- अगर हमें न्योता मिलता है, तो हम राष्ट्रीय नेताओं को बताएंगे। उसके बाद सलाह-मशविरा किया जाएगा। हम केंद्र की ओर से बातचीत के तरीके की तारीफ करते हैं। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रविंदर रैना ने मीटिंग की पुष्टि की है। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को जम्मू कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों को सर्वदलीय बैठक के लिए बुलाया है। मुझे इस बैठक का निमंत्रण मिला है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
टेक्सास बंधक घटना : कौन है पाकिस्तान की लेडी कायदा, इस घटना से क्या है संबंध
टेक्सास बंधक घटना : कौन है पाकिस्तान की लेडी कायदा, इस घटना से क्या है संबंध