गुपकर नेता करेंगे साझा फैसला - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

गुपकर नेता करेंगे साझा फैसला

Gupkar Alliance

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बुलाई गई जम्मू कश्मीर की सभी पार्टियों के नेताओं की बैठक के मसले पर गुपकर एलायंस के नेता साझा फैसला कर सकते हैं। इस मसले पर शनार को पूर् मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी पीडीपी के नेताओं के साथ मीटिंग की। राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में इस बात पर विचार किया गया कि पार्टी बैठक में शामिल हो या नहीं। लेकिन इस पर फैसला नहीं हो सका। अब कहा जा रहा है कि नेशनल कांफ्रेंस और गुपकर एलांयस की दूसरी पार्टियों से बात करके महबूबा इस बारे में फैसला करेंगी।

narendra modi farooq abdullah

पीडीपी के प्रवक्ता सैयद सुहेल बुखारी ने बैठक के बाद कहा- सभी सदस्यों ने तय किया है कि इस पर अंतिम फैसला महबूबा मुफ्ती ही लेंगी। अगले दो दिनों में गुपकर अलायंस की बैठक भी होगी। मामले पर वहां भी चर्चा की जाएगी। इससे पहले महबूबा मुफ्ती के मामा और पीडीपी के नेता सरताज मदनी को शनिवार को रिहा कर दिया गया। मदनी पिछले छह महीने से नजरबंदी में थे। उनकी रिहाई पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बाकियों की रिहाई की मांग भी की है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री की बुलाई बैठक से पहले सकारात्मक माहौल बनाने के लिए मदनी को रिहा किया गया है।

बैठक के लिए जम्मू कश्मीर से नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती सहित 14 दलों के नेताओं को न्योता भेजा गया है। जम्मू कश्मीर की कई पार्टियों ने इसकी पुष्टि की है। इस बीच रविवार को दिल्ली में जम्मू कश्मीर को लेकर कई बैठकें हुईं। जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उसके बाद रक्षा मंत्री और गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। माना जा रहा है कि 24 जून की बैठक से पहले केंद्र सरकार वार्ता के बिंदू तय कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *