nayaindia Jammu and Kashmir terrorists जम्मू कश्मीर आतंकवादियों ने दी धमकी
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Jammu and Kashmir terrorists जम्मू कश्मीर आतंकवादियों ने दी धमकी

जम्मू कश्मीर: बौखलाए आतंकवादियों ने दी धमकी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बाहरी लोगों को मतदान का अधिकार दिए जाने के फैसले से आतंकवादी संगठन बौखला गए हैं। उन्होंने बाहरी लोगों को निशाना बनाने की धमकी दी है। गौरतलब है कि राज्य चुनाव कार्यालय ने जम्मू कश्मीर में दूसरे राज्यों के लोगों को मतदान का अधिकार देने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद लश्कर ए तैयबा समर्थित आतंकी ग्रुप कश्मीर फाइट ने गैर कश्मीरियों पर हमले तेज करने की धमकी दी है।

इस संगठन ने अपनी वेबसाइट पर यह धमकी दी है। उसकी पोस्ट में कहा गया है- जब जीतने का बड़ा कारण होता है, तो कैजुएलिटी भी होती हैं। हम में से कोई भी इससे खुश नहीं है, लेकिन यही सच्चाई है। सभी गैर कश्मीरियों को वोट देने के अधिकार के बाद यह सामने आ गया है कि दिल्ली में गंदा खेल खेला जा रहा है। ऐसे में यह आवश्यक हो गया है कि हम अपने हमलों को तेज करें और अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें। इस पोस्ट में उन लोगों की सूची भी दी गई है, जिन पर हमला किया जाना है। इसमें कहा गया है कि सुरक्षा बलों से लेकर भिखारियों तक को निशाना बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी हृदेश कुमार ने कहा कि जो गैर कश्मीरी लोग राज्य में रह रहे हैं, वे वोटर लिस्ट में अपना शामिल कराकर वोट डाल सकते हैं। इसके लिए उन्हें अधिवास प्रमाणपत्र देने की जरूरत नहीं होगी। वे सिर्फ अपना पता बता कर उसका प्रमाणुत्र देकर मतदाता बन सकते हैं। आयोग ने अपने निर्देश में आगे कहा है कि सुरक्षा बलों के जवान भी वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकते हैं। गौरतलब है कि 2019 के चुनाव में जम्मू कश्मीर में कुल 78.7 लाख मतदाता थे, लद्दाख के अलग होने के बाद करीब 76.7 लाख मतदाता बचे हैं। इसमें 25 लाख तक का इजाफा हो सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

7 − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अपना ही किया भुगत रही हैं सोनिया
अपना ही किया भुगत रही हैं सोनिया