jammu kashmir indian army सेनाधिकारी और चार जवान शहीद
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| jammu kashmir indian army सेनाधिकारी और चार जवान शहीद

सेनाधिकारी और चार जवान शहीद

jammu kashmir indian army

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पिछले हफ्ते श्रीनगर में पांच आम नागरिकों की हत्या के बाद सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी और चार जवान शहीद हो गए। सोमवार की सुबह राज्य के राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें एक अधिकारी सहित पांच जवान शहीद हो गए हैं। बताया गया है कि पीर पंजाल रेंज में आतंकवाद विरोधी अभियान चल रहा। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। jammu kashmir indian army

Army

Read also भारत-चीन वार्ता फिर बेनतीजा

इस मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर, जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए। इसके अलावा तीन से चार जवान घायल हुए हैं, जिन्हें सेना के अस्पताल ले जाया गया। देर शाम तक ऑपरेशन अभी जारी था और सुरक्षा बलों की और टुकड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। सेना के अधिकारियों ने बताया कि इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने सोमवार को तड़के ऑपरेशन शुरू किया था।

Read also कोरोना केसेज में रिकार्ड कमी

सेना को इस इलाके में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के मौजूद होने के बारे में जानकारी मिली थी। जब सुरक्षा बलों का अभियान चल रहा था, तभी आतंकियों ने फायरिंग की। गोली लगने से जेसीओ सहित पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया। उधर, जम्मू कश्मीर के ही पुंछ में भी आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच सोमवार सुबह मुठभेड़ हुई।

Read also कोयले का संकट, शाह की मंत्रियों से बात

सेना की ओर से बताया गया- खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने पुंछ के सूरनकोट इलाके में डेरा की गली से सटे गांवों में तलाशी अभियान चलाया था, इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड़ हुई। उधर, जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह लश्कर ए तैयबा से जुड़ा था। कश्मीर के आईजी पुलिस विजय कुमार ने बताया कि डार बांदीपोरा के शाहगुंड में हाल में हुई नागरिकों की हत्या में शामिल था।

JammuKashmir

Read also उत्तराखंड में भाजपा को बड़ा झटका

राज्य के अनंतनाग में भी सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच एक मुठभेड़ हुई है। इसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि दोपहर बाद तक अभियान जारी था। वहां दो आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारतीय रेलवे 2206 ट्रेड अपरेंटिस की कर रहा भर्ती, 10 वीं पास कर सकते है आवेदन, परीक्षा की आवश्यकता नहीं
भारतीय रेलवे 2206 ट्रेड अपरेंटिस की कर रहा भर्ती, 10 वीं पास कर सकते है आवेदन, परीक्षा की आवश्यकता नहीं