सभी 15 सीटों के उपचुनाव लड़ेंगे : देवेगौड़ा - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सभी 15 सीटों के उपचुनाव लड़ेंगे : देवेगौड़ा

बेंगलुरु। पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा ने कहा है कि उनकी पार्टी विधानसभा उपचुनाव की सभी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जो पांच दिसंबर को होने वाले हैं। श्री देवेगौड़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सभी 15 क्षेत्रों में उम्मीदवारों को लेकर पार्टी के फैसले के बारे में पहले हीघोषणा कर दी थी।

इसे भी पढ़ें : वंशवाद के तले दब गया है कांग्रेस : मोदी

उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर पार्टी के भीतर कोई मतभेद नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री ने बुधवार को यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि जद (एस) के तीन अयोग्य विधायकों को वापस पार्टी में लेने का सवाल ही नहीं पैदा होता।उन्होंने कहा कि अयोग्य ठहराए गए विधायकों का मामला 22 अक्टूबर को उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के लिए आने की संभावना है। देखते हैं कि अदालत से क्या परिणाम सामने आता है।

इसे भी पढ़ें :- एक ही परिवार के सदस्य अलग-अलग पार्टियों से मैदान में!

देवेगौड़ा ने कहा,“अगर अदालत तत्कालीन अध्यक्ष के फैसले (विधायकों को अयोग्य ठहराने संबंधी) के पक्ष में फैसला देती है तो चुनाव होगा। अन्यथा उपचुनाव पूर्व निर्धारित समय से पहले नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा,“कुछ लोगों में यह भावना है कि जद (एस) केवल पुराने मैसुरु क्षेत्र में अपने उम्मीदवार खड़ी कर सकती है, जहां पार्टी मजबूत है … चुनाव जीतना या हारना अलग मुद्दा है लेकिन हम एकजुट हैं।कांग्रेस और जद (एस), जिन्होंने गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा और राज्य में गठबंधन सरकार चलाई थी, उपचुनावों में अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें :- आर्थिक मंदी का कारण सरकार की गलत नीतियां : येचुरी

अयोग्य ठहराए गए विधायकों की ओर से प्रतिनिधित्व की गई 17 सीटों में से 15 के लिए उपचुनाव होना है। इस मामले में शीर्ष अदालत के फैसला आने तक चुनाव आयोग ने उपचुनाव को टालने की योजना बनाया था लेकिन अब इसने 15 सीटों के लिए पांच दिसंबर की तिथि निर्धारित कर दी है। श्री गौड़ा ने यह भी स्पष्ट किया कि जद (एस) स्थानीय निकाय चुनावों में भी भाग लेगा। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु नगर निकाय चुनाव 10 महीने में होने वाले हैं। हम इन सभी चुनावों में लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस राकांपा के नेता स्वार्थसिद्धि में लगे: मोदी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोरोना का हॉट स्पॉट बना पटना
कोरोना का हॉट स्पॉट बना पटना