nayaindia Japan defeated four-time champion Germany जापान ने चार बार की चैंपियन जर्मनी को हराया
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Japan defeated four-time champion Germany जापान ने चार बार की चैंपियन जर्मनी को हराया

जापान ने चार बार की चैंपियन जर्मनी को हराया

नई दिल्ली। कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप मुकाबले में उलटफेर का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। बुधवार को ग्रुप ई के मुकाबले में जापान ने चार बार की विश्व चैंपियन जर्मनी की टीम को हरा दिया। एक दिन पहले सऊदी अरब ने दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को हराया था। गौरतलब है कि पिछले विश्वकप यानी 2018 के मुकाबले में दक्षिण कोरिया ने जर्मनी को हरा दिया था और 80 साल के इतिहास में पहली बार जर्मनी की टीम पहले राउंड में ही हार गई। हालांकि इस बार उसे दो मैच और खेलने हैं और वह अभी मुकाबले से बाहर नहीं हुई है।

बहरहाल, चार बार विश्व चैंपियन रही जर्मनी को 24वें रैंक वाली जापान की टीम ने 2-1 से हराया। खेल के पहले हाफ में पेनाल्टी से गोल करने के बाद जर्मनी मजबूत स्थिति में था, लेकिन दूसरे हाफ में जापान ने वापसी की और आठ मिनट में दो गोल करके मैच 2-1 से जीत लिया। इस वर्ल्ड कप में यह दूसरा बड़ा उलटफेर है। मंगलवार को सऊदी अरब ने दो बार की विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था।

बुधवार को हुए जर्मनी और जापान के मुकाबले में 33वें मिनट में जर्मनी के एल्काय गुडोअन ने पेनाल्टी किक पर गोल किया। पहले हाफ में इस गोल से जर्मनी की बढ़त रही। लेकिन जापान ने दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी की। खेल के 75वें मिनट में रित्सु डोआन ने जापान के लिए पहला गोल किया। इसके आठ मिनट बाद टाकुमा असानो ने 83वें मिनट में दूसरा गोल कर करे जापान को बढ़त दी। मैच में इसके बाद कोई और गोल नहीं हुआ। इस तरह जापान ने चार बार की विश्व चैंपियन जर्मनी को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पत्नी की मौत मामले में शशि थरूर के आरोपमुक्त होने को हाईकोर्ट में चुनौती
पत्नी की मौत मामले में शशि थरूर के आरोपमुक्त होने को हाईकोर्ट में चुनौती