Corona Impact: JEE Mains परीक्षा भी हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया|

Corona Impact: JEE Mains परीक्षा भी हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

New Delhi: कोरोना के बढते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से परीक्षाओं के रद्द होने का सिलसिला शुरू हो गया है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने आज जेईई मेंस की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की है. जेईई मेंस की यह परीक्षा मई 2021 में होनी थी, लेकिन देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की जो स्थिति है उसे देखते हुए शिक्षा मंत्री ने आज यह घोषणा की. रमेश पोखरियाल ने ट्‌वीट किया कि आज के हालात को देखते हुए स्टूडेंट्‌स की सुरक्षा के लिए मई सत्र की परीक्षा को स्थगित को करने का फैसला किया है. उन्होंने विद्यार्थियों को यह सलाह दी है कि वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आॅफिशियल साइट पर जाकर और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. रमेश पोखरियाल ने एनटीए द्वारा जारी सूचना को भी ट्‌वीट किया है.

 

एक के बाद एक परीक्षाएं हो रहीं स्थगित

2020 की ही तरह 2021 में भी कोरोना का प्रभाव देखने को मिल रहा है. 2020 में भी कोरोना के प्रकोप के कारण परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा में काफी विलंब हुआ था.. इस बार भी सीबीएसई ने दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला ले लिया है. वही 12वीं की परीक्षाओं के लिए भी तिथियों की घोषणा होनी है. कोरोना के कारण पर हालातों को देखते हुए फिलहाल तो 12वीं की परीक्षा भी होना संभव नजर नहीं आता है. ऐसे हालातों में आकर 12वीं की परीक्षाएं कब होगी इस विषय पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

इसे भी पढें- जैसलमेर की इस शादी में दुल्हा घोड़ी पर नहीं रेगिस्तान के जहाज ऊंट पर पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने

बंद पड़े हैं शिक्षण संस्थान

देशभर में कोरोना की दूसरी लहर जमकर कहर बरसा रही है. इन हालातों में देश के लगभग सभी शिक्षण संस्थान बंद पड़े हैं. निजी शिक्षण संस्थानों का हाल तो और भी ज्यादा बुरा है 2 साल से भारत की शिक्षा व्यवस्था बुरी तरह से बैठ गई है. ऐसे में जेईई मेंस की परीक्षा के रद्द होने पर छात्रों को झटका जरूर लगा होगा लेकिन अभिभावक काफी पहले से परीक्षाओं को रद्द करने की मांग कर रहे थे.

इसे भी पढें- तेजस विमान बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले पद्मश्री डॉ. मानस बिहारी वर्मा का निधन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट