24 घंटे रहेगा झारखंड प्रशासन हाई अलर्ट पर : मुख्य सचिव - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया|

24 घंटे रहेगा झारखंड प्रशासन हाई अलर्ट पर : मुख्य सचिव

रांची। झारखंड के मुख्य सचिव डॉ. डी. के. तिवारी ने अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के आलोक में राज्य के सभी जिलों के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षकों को पूरे सप्ताह 24 घंटे हाई अलर्ट पर रहने का सख्त निर्देश दिया है।

डॉ. तिवारी ने आज यहां विधि-व्यवस्था को लेकर आलाधिकारियों के साथ राज्य के सभी 24 जिलों के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे सप्ताह 24 घंटे हाई अलर्ट पर रहने का सख्त निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें :- मस्जिद है अनमोल, हमें 500 एकड़ भी मंजूर नहीं : जिलानी

वहीं, सुरक्षा बल को किसी भी स्थिति से तत्काल निबटने के लिए रात-दिन अलर्ट मोड में रखने का निर्देश दिया है। शहर से लेकर गांवों तक सुरक्षा तंत्र को चाक-चौबंद रखने को कहा है। फिलहाल किसी भी तरह के धार्मिक-सामाजिक आयोजनों की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव ने सभी कार्यालय लगातार खोलने और जो भी अधिकारी एवं कर्मी छुट्टी पर हैं, उनकी छुट्टियां रद्द कर तत्काल काम पर लौटने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें :- अयोध्या फैसला : जिलानी ने कहा, पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे

उपायुक्त और पुलिस अधीक्षकों को कार्यालय से बाहर निकल कर एक साथ लगातार इलाके में घूमने और शांतचित होकर कोई भी तात्कालिक फैसला लेने की स्वतंत्रता दी है। साथ ही निर्देश दिया है कि पुलिस गश्ती हर इलाके में लगातार हो ताकि अमन पसंद लोग सुरक्षित महसूस करें और असामाजिक तत्वों पर भी नजर बनी रहे।

By वेद प्रताप वैदिक

हिंदी के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले पत्रकार। हिंदी के लिए आंदोलन करने और अंग्रेजी के मठों और गढ़ों में उसे उसका सम्मान दिलाने, स्थापित करने वाले वाले अग्रणी पत्रकार। लेखन और अनुभव इतना व्यापक कि विचार की हिंदी पत्रकारिता के पर्याय बन गए। कन्नड़ भाषी एचडी देवगौड़ा प्रधानमंत्री बने उन्हें भी हिंदी सिखाने की जिम्मेदारी डॉक्टर वैदिक ने निभाई। डॉक्टर वैदिक ने हिंदी को साहित्य, समाज और हिंदी पट्टी की राजनीति की भाषा से निकाल कर राजनय और कूटनीति की भाषा भी बनाई। ‘नई दुनिया’ इंदौर से पत्रकारिता की शुरुआत और फिर दिल्ली में ‘नवभारत टाइम्स’ से लेकर ‘भाषा’ के संपादक तक का बेमिसाल सफर।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});