nayaindia आश्चर्य: बुजुर्ग महिला भिखारी के पास से मिला खजाना, गिनने में कर्मचारियों को लग गये घंटों - Naya India
kishori-yojna
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट | मनोरंजन| नया इंडिया|

आश्चर्य: बुजुर्ग महिला भिखारी के पास से मिला खजाना, गिनने में कर्मचारियों को लग गये घंटों

जम्मू |   देश में कई बार भिखारियों के पास से खजाना मिलता हुआ देखा गया है. कई बार तो भिखारियों के पास से इतने पैसे मिलते हैं जितना एक मीडियम क्लास परिवार के घर से भी ना मिलें. ऐसा ही एक मामला जम्मू कश्मीर से सामने आया है. सड़कों की सफाई और अतिक्रमण हटाने निकले नगर निगम के कर्मचारियों के हाथ खजाना लग गया. दरअसल सड़कों की सफाई के दौरान किसी ने सूचना दी कि एक महिला प्लास्टिक का एक छोटा सा घर बनाकर उसमें रहती है. जब नगर निगम के अधिकारी वहां पहुंचे तो बुजुर्ग महिला भिखारी के घर पर उन्हें कई प्लास्टिक का ढेर मिला. जब नगर निगम के कर्मचारियों ने तलाशी शुरू की तो उनका भी माथा ठनक गया. इन प्लास्टिकों में 10 और 20 के नोट के साथ ही कई किलो सिक्के पड़े थे. जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों को पैसे गिनने के काम में लगा दिया गया.

2 लाख 60 हजार जमा थे भिखारी महिला के पास

घंटों की मशक्कत के बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने बुजुर्ग महिला के पैसे गिन कर बताए कि महिला के पास 2 लाख 60 हजार रुपए थे. कर्मचारियों ने बताया कि इनमें से ज्यादातर 10 और ₹20 के नोट थे. कर्मचारियों ने बताया कि महिला के पास नोटों के अलावा एक प्लास्टिक की बोरी भी थी जिसमें सिक्के भरे पड़े थे. नगर निगम ने बुजुर्ग महिला के सारे पैसों को सुरक्षित रख लिया है. इसके साथ ही महिला के प्लास्टिक के घर को सड़क से अतिक्रमण मुक्त किया है. नगर निगम के कर्मचारियों ने कहा कि ये पैसे बुजुर्ग महिला कि मेहनत के हैं और उन्हें वापस सम्मान के साथ दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- अजब गजब : कोरोना संक्रमण से मौत के बाद कर दिया था मां-बेटे का अंतिम संस्कार, फिर लौट आई मां अब परिवार को बेटे का इंतजार…

बुजुर्ग महिला को भेजा गया वृद्धाश्रम

नगर निगम की टीम ने बुजुर्ग महिला को वृद्धा आश्रम भेज दिया है. इस संबंध में बुजुर्ग महिला का कहना है कि वह कई सालों से सड़क पर भीख मांग रही है और उसने यह सारे पैसे जमा कर रखे थे. बुजुर्ग महिला का कहना है कि अब उसके इस दुनिया में कोई नहीं है उसकी पत्नी की मृत्यु के बाद से वह सड़क पर भीख मांग कर अपना गुजारा कर रही थी. उसने कहा कि नगर निगम की सफाई अभियान उसके लिए तो अच्छी ही रही क्योंकि अब उसे और भीख मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि वृद्धाश्रम में उसे जरूरत का सामान मिल जाएगा. उसने किए की उसके पास जो पैसे हैं उसे भी वह वृद्ध आश्रम को दान दे देगी.

इसे भी पढ़ें-  Facebook पर कौन रखता है आप पर नजर और देखता है आपकी प्रोफाइल फोटो, ऐसे करें पता…

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − six =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला
दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला