खेल समाचार

 T-20 World Cup के लिए ICC ने मांगा भारत से 28 जून तक जवाब, कहा-  भारत बताए आयोजन करा सकता है या नहीं

Share
 T-20 World Cup के लिए ICC ने मांगा भारत से 28 जून तक जवाब, कहा-  भारत बताए आयोजन करा सकता है या नहीं
नई दिल्ली | भारत में होने वाले  T-20 विश्व कप को लेकर अभी भी संकट बना हुआ है. आईपीएल के UAE में शिफ्ट होने के बाद से उम्मीद की जा रही है कि T-20 विश्व कप की मेजबानी भी भारत से छिनी जा सकती है.   इस मसले पर अब  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) को यह तय करने के लिए 28 जून तक का समय दिया है. ICC की ओर से कहा गया है कि भारत अपना पक्ष स्पष्ट करे कि वो अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले -20 विश्व कप का आयोजन करा सकता है या नहीं. ICC ने आज अपनी बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया.  माना जा रहा है कि ICC  T-20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराने का मन बना बैठा है.  ICC ने ओमान के रूप में मध्य पूर्व में एक सह मेजबान और ढूंढा है यदि टूर्नामेंट को भारत से बाहर ले जाया जाता है.

28 जून तक भारत को देना होगा जवाब

ICC बोर्ड ने भारतीय बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से समय बढ़ाने के लिए आग्रह मिलने के बाद BCCI को 28 जून तक का समय दिया है.  ताकि वह यह तय कर ले कि क्या वे विश्व कप की मेजबानी कर सकते हैं या नहीं. आतंरिक रूप से ICC बोर्ड ने यह निष्कर्ष निकाला है कि टूर्नामेंट को UAE में कराना ज्यादा सुरक्षित होगा जबकि BCCI के पास मेजबानी अधिकार रहेंगे. मतबल साफ है कि भारत में अब विश्व कप का आयोजन होगा या नहीं इस बात का निर्णय 28 जून तक हो जाएगा. इसे भी पढें-  लो भई कोरोना के भी बुरे दिन आ ही गए..अब तो पाकिस्तान ने भी कोरोना वैक्सीन बना ली

BCCI ही करेगा टूर्नामेंट की मेजबानी

ICC का ओर से मीडिया को एक बयान दिया गया जिसमें कहा गया कि'ICC बोर्ड ने अपने प्रबंधन से पुरुष T-20 विश्व कप को UAE में कराने की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है. हालांकि मेजबान देश का निर्णय इस महीने बाद में लिया जाएगा. बोर्ड यह भी पुष्टि करता है कि BCCI टूर्नामेंट का मेजबान रहेगा चाहे टूर्नामेंट कहीं भी खेला जाए.' इसे भी पढें- ….तो क्या आपने खाई 2 जून की रोटी ? लोगों ने कहा- हमपर तो पड़ी भारी !
Published

और पढ़ें