nayaindia Kabul Explosion : 12 अमेरिकी सैनिकों समेत 72 लोगों की मौत
सर्वजन पेंशन योजना
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Kabul Explosion : 12 अमेरिकी सैनिकों समेत 72 लोगों की मौत

धमाकों से गूंजा काबुल एयरपोर्ट, 12 अमेरिकी सैनिकों समेत 72 लोगों की मौत, अमेरिका गुर्राया, कहा- हम उन्हें मार गिराएंगे

File Photo

नई दिल्ली | Kabul Explosion : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल गुरूवार को धमाकों से गूंज उठी। काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास हुए दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने भीड़ में घुसकर हमले को अंजाम दिया, जिसमें 72 लोगों की मौत हो गई है। फिदायीन हमलों में 12 अमेरिकी सैनिकों की भी मौत हो गई है। हमले में 150 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हैं। एहतियात के तौर पर अब काबुल एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है। हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस खोरासान ने ली है।

Joe Biden said on the situation in Afghanistan, said - Criticisms will not make a difference, the army should be ashamed...

ये भी पढ़ें :- काबुल हवाई अड्डे पर पानी की बोतल 40 डॉलर में, चावल की प्लेट 100 डॉलर में – अफगान मैन का दावा

जो बाइडेन बोले- माफ नहीं किया जाएगा, हम बदला लेंगे
काबुल में हुए इन हमलों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि हमला करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। इस हमले को अंजाम देने वालों के साथ-साथ अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की इच्छा रखने वाले ये भी जान ले कि उन्हें माफ नहीं किया जाएगा। हम उन्हें मार गिराएंगे।

ये भी पढ़ें :- धमाकों से थर्रा उठा Kabul, फिदायीन हमले में महिलओं-बच्चों समेत 13 लोगों की मौत, अमेरिकी सैनिक घायल

फिर हमलों की आशंका, अमेरिका ने जंगी बेड़े को किया और मजबूत
अमेरिकी रक्षा विभाग ने अब दावा किया है कि आतंकी अमेरिकी विमान को निशाना बनाने की फिराक में हैं। आतंकी संगठन आईएस कार बम से धमाके कर सकता है। अमेरिका ने और हमलों की आशंका के चलते अपने अत्याधुनिक लड़ाकू विमान थ्-15 और अपाचे हेलिकॉप्टर को सुरक्षा पर लगा दिया है। एयरपोर्ट के आस-पास अमेरिका ने अपने जंगी बेड़े को और मजबूत कर दिया है।

ये भी पढ़ें :- Kabul Blast : काबुल में हालात बेहद नाजुक, अब रॉकेट से हमलों की आशंका, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुलाई आपात बैठक

आईएसआईएस का दावा, हमने मारे अमेरिकी सैनिक
Kabul Explosion : ISIS खोरासान के आतंकियों का दावा है कि उन्होंने अमेरिकी सैनिकों को मौत की नींद सुलाया है। वहीं तालिबान इन धमाकों में खुद का हाथ होने से इनकार किया है और घटना पर दुख जताते हुए आतंकी हमले की निंदा की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − twelve =

सर्वजन पेंशन योजना
सर्वजन पेंशन योजना
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘केडी’ के जरिए शिल्पा शेट्टी की कन्नड़ फिल्मों में वापसी
‘केडी’ के जरिए शिल्पा शेट्टी की कन्नड़ फिल्मों में वापसी