kabul taliban indian embassy भारत के दूतावासों में घुसा तालिबान
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| kabul taliban indian embassy भारत के दूतावासों में घुसा तालिबान

भारत के दूतावासों में घुसा तालिबान, दस्‍तावेजों की तलाशी ली

Kabul taliban indian embassy काबुल। भारत ने काबुल में अपना दूतावास खाली कर दिया है और साथ ही कंधार और हेरात में अपना वाणिज्य दूतावास भी खाली कर दिया है। लेकिन काबुल पर कब्जा करने के बाद तालिबान के लड़ाकों ने भारत के बंद पड़े कौंसुलेट में घुस कर तलाशी ली है। जानकार सूत्रों का कहना है कि अफगानिस्‍तान में तालिबान ने बुधवार को भारत के कम से कम दो कौंसुलेट में घुस कर वहां दस्‍तावेजों की तलाशी ली। यह भी कहा जा रह है कि इस दौरान वे वहां रखी गई कारें भी अपने साथ ले गए।

Afghanistan

गौरतलब है कि तालिबान ने काबुल पर कब्जा करने के बाद दुनिया को यह भरोसा दिलाया था कि वह किसी को निशाना नहीं बनाएगा और बदले की भावना से कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। लेकिन ऐसा लग रहा है कि वे जो कह रहे हैं उसके उलट काम कर रहे हैं। बहरहाल, जानकार सूत्रों के मुताबिक तालिबान के आतंकियों ने कंधार और हेरात के बंद पड़े भारतीय कौंसुलेट में तोड़फोड़ की। उन्‍होंने दस्‍तावजों की तलाशी ली और दोनों कांसुलेट में रखी गई भारतीय दूतावाल की गाड़ियों को ले गए।

Read also 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए Corona Vaccine को मंजूरी, लगेगी तीन डोज वाली दुनिया की पहली वैक्सीन

Taliban

गौरतलब है कि भारतीय दूतावास में घुस कर तलाशी लेने से पहले तालिबान ने कहा था कि वह नहीं चाहता कि भारत काबुल का दूतावास खाली करे। इसके लिए उसने संपर्क सूत्रों के हवाले से भारत को संदेश भी भेजा था। हालांकि भारत को तालिबान की मंशा पर भरोसा नहीं था और इसलिए पहले ही सारे दूतावास खाली कर दिए गए थे। गौरतलब है कि राजधानी काबुल पर कब्जा करने के बाद तालिबान के आतंकी घर घर जाकर तलाशी कर रहे हैं। वे उन अफगानियों को तलाश रहे हैं, जिन्‍होंने राष्‍ट्रीय खुफिया एजेंसी, नेशनल डायरेक्‍टोरेट ऑफ सिक्‍योरिटी में काम किया है। यह भी कहा जा रहा है कि नाटो के साथ काम करने वाले अफगानियों की भी तलाश की जा रही है। Kabul taliban indian embassy

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
T20 World Cup 2021 : लगातार अभ्यास मैच जीतने के बाद फैंस बोले- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड झांकी, पाकिस्तान अभी बाकी…
T20 World Cup 2021 : लगातार अभ्यास मैच जीतने के बाद फैंस बोले- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड झांकी, पाकिस्तान अभी बाकी…