चीनी एजेंट कहे जाने पर कमलनाथ का भाजपा नेताओं को नोटिस

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने चीनी एजेंट कहे जाने पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा को नोटिस भेजा है।

साथ ही दोनों नेताओं को अपने बयान खातिर माफी न मांगने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। शर्मा और झा ने अपने बयान में कमल नाथ को चीनी एजेंट बताया था।

इस बयान पर अधिवक्ता वरुण तन्खा की लॉ फर्म ‘वीएसए लीगल’ के माध्यम से कमल नाथ ने दोनों नेताओं को नोटिस दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि यह बहुत खेद की बात है कि बिना पूरी जानकारी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपाध्यक्ष प्रभात झा ने उन पर अनर्गल आरोप लगाए कि उन्होंने केंद्र में वाणिज्य और उद्योग मंत्री रहते हुए चीन के हित में कार्य किया।

पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने कमल नाथ को चीनी एजेंट बताते हुए कहा था कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और भारत की पार्टी कांग्रेस के बीच एक समझौता हुआ कि भारत में जो सामान सहजता से उपलब्ध है, उसका आयात बढ़ाया जाए। ऐसी 250 वस्तुएं चिन्हित की गईं, जिनका आयात करना तय हुआ। इसके अलावा आयात कर भी 100-200 प्रतिशत घटाना तय हुआ।

प्रभात झा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ऐसा करने से चीन को जो लाभ हुआ, उसके पैसे से कांग्रेस की मदद की गई और पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में भी भेजा गया। यह एक नेशनल क्राइम है। और इसके जिम्मेदार उस समय के केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares