ताजा पोस्ट | विदेश

कमला हैरिस ने ली कोविड-19 वैक्सीन

वाशिंगटन। अमेरिकी उप-राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित कमला हैरिस को नोवल कोरोनावायरस से बचाव के लिए मॉडर्ना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है। बाइडन-हैरिस ट्रांजिशन टीम के अनुसार, हैरिस को यूनाइटेड मेडिकल सेंटर के क्लिनिकल नर्स मैनेजर पेट्रीसिया कमिंग्स द्वारा मंगलवार को वैक्सीन लगाया गया।

हैरिस ने मंगलवार देर रात एक ट्वीट में कहा, “आज मुझे कोविड-19 वैक्सीन मिली। मैं अपने फ्रंटलाइन स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों, वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं, जिन्होंने इस क्षण को संभव बनाया।

उन्होंने आगे लिखा, “जब आप वैक्सीन लेने में सक्षम हैं, तो इसे जरूर लें। यह जीवन बचाने के बारे में है। हैरिस का वैक्सीनेशन टीवी पर लाइव प्रसारित किया गया, इससे ठीक एक सप्ताह पहले निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी वैक्सीन ली थी।

पहली खुराक प्राप्त करने के बाद हैरिस ने कहा कि वह “वैक्सीन लेने के लिए सभी को प्रोत्साहित करना चाहती है। यह अपेक्षाकृत दर्द रहित है। यह वास्तव में बहुत जल्दी हो गया। यह सुरक्षित है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, चयनित उपराष्ट्रपति ने यह भी पुष्टि की कि उनके पति डग एम्हॉफ मंगलवार को मॉडर्ना वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करेंगे।

उन्होंने कहा, “मैं लोगों को यह याद दिलाना चाहती हूं कि आपके समुदाय में सही वह जगह है जहां आप वैक्सीन ले सकते हैं, जहां आप वैक्सीन प्राप्त करेंगे, जिन लोगों को आप जानते हैं, वे लोग जो अन्यथा उसी अस्पताल में काम कर रहे हैं जहां आपके बच्चे पैदा हुए थे।”

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने दो कोविड-19 वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) दिया है, जिनमें से एक फाइजर/बायोएनटेक और एक मॉडर्ना है। दोनों वैक्सीन लगभग 95 प्रतिशत प्रभावी हैं और दोनों की दो खुराक की आवश्यकता होती है।वहीं अक्टूबर में वायरस से संक्रमित हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अभी तक वैक्सीन नहीं लगाया गया है।

Latest News

राजनीति में उफान, लाचार मोदी!
गपशप | NI Desk - June 19,2021
वक्त बदल रहा है। बंगाल में भाजपाई तृणमूल कांग्रेस में जाते हुए हैं तो त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर खतरे के बादल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *