कानपुर: फतेहपुर में आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता की मृत्यु - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कानपुर: फतेहपुर में आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता की मृत्यु

कानपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से इलाज के लिये कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म की पीड़िता की आज मृत्यु हो गई।

करीब 90 फीसदी जल चुकी दुष्कर्म पीड़िता का इलाज जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ अनुराग सिंह और प्लास्टिक सर्जन डॉ पुष्पेंद्र कनौजिया की देखरेख में चल रहा था।

आपातकालीन चिकित्सा अधिकारी डॉ. मयंक सिंह ने बताया कि पीड़िता 90 फीसद जली थी। छह दिनों तक डॉक्टर की टीम ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन उसे बचा नहीं सके। उसके अंदरूनी अंगों में सूजन आने लगी थी और सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी। चिकित्सकों ने फेफड़े में ट्यूब डालकर ऑक्सीजन दी थी। उसका चेहरा, छाती, गला समेत लगभग पूरा शरीर जल गया था। दुष्कर्म पीड़िता ने सुबह दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि फतेहपुर में गत 14 दिसंबर शनिवार को सुबह हुसैनगंज क्षेत्र के एक गांव में दरिंदे ने घर में घुसकर 18 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसके शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी थी। चीखते हुए युवती बाहर भागी तो पड़ोसियों ने आग बुझाकर उसे अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद 90 फीसद झुलसी पीड़िता को एलएलआर अस्पताल (हैलट) कानपुर रेफर किया गया था जहां सुबह उसकी मृत्यु हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *