गंगा यात्रा के स्वागत के लिए कानपुर तैयार

कानपुर। गंगा यात्रा के समागम के लिए कानपुर में तैयारियां पूरी हो चुकी है और बस अब इंतजार है दोनों ही गंगा यात्राओं का कानपुर पहुंचने का। दोनों गंगा यात्राओं में से एक बिजनौर से चली गंगा यात्रा देर शाम तक कानपुर में प्रवेश कर जाएगी

तो वही दूसरी गंगा यात्रा शुक्रवार को कानपुर पहुंच जाएगी। दोनों गंगा यात्रा का समागम कानपुर के गंगा बैराज पर होना है जहां पर तैयारियां जिला प्रशासन के द्वारा पूरी कर ली गई हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने गुरूवार को यहां बताया कि गंगा यात्रा के समागम के दौरान यात्रा के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सिंचाई एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बलदेव सिंह, जनशक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह व कई अन्य मंत्री देर शाम तक कानपुर के बिठूर पहुंच जाएंगे।

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में 12 जनसभाओं को संबोधित करेंगे योगी

गंगा यात्रा के समागम के दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचेंगे। कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह भी आ सकते है। जिलाधिकारी डॉ0 ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि यात्रा की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। गंगा यात्रा में शामिल यात्रियों के स्वागत के लिए मानव श्रंखला बनाई गई है

जो जगह जगह पर गंगा यात्रा में शामिल यात्रियों का स्वागत करेगीै। इसी के साथ कानपुर के पत्थर घाट पर मां गंगा की आरती की तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि गंगा यात्रा के समागम स्थल पर 20 हजार गंगा लहरी पुस्तक का वितरण किया जाएगाै। इन पुस्तकों को गीता प्रेस से मंगवा लिया गया है।

उन्होंने कहा कि अटल घाट पर 48 गुणा आठ फीट का एक बैनर लगवाया गया है जिसमें गंगा की महिमा से जुड़े श्लोक अंकित हैं। डीआईजी कानपुर अनंत देव तिवारी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था की सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है और कड़े निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares