सिब्बल ने जल्दी चुनाव की मांग की - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सिब्बल ने जल्दी चुनाव की मांग की

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में चल रही सियासी उथलपुथल थमने का नाम ले रही है। उत्तर प्रदेश के पार्टी नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कई सुझाव दिए हैं। जितिन प्रसाद के पार्टी छोड़ने के बाद सिब्बल ने कहा था कि उनके साथ ऐसा मरने के बाद ही होगा। उसके बाद उन्होंने रविवार को कांग्रेस के मौजूदा संकट से उबारने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं।

सिब्बल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस में दोबारा उभार देश की जरूरत है। इसके लिए पार्टी को भी यह दिखाने की जरूरत है कि वह सक्रिय है और सार्थक रूप से जुड़ना चाहती है। सिब्बल ने रविवार को पार्टी को सुझाव देते हुए कहा कि पार्टी संगठन के चुनाव जल्दी कराए जाने चाहिए। केंद्र और राज्यों के स्तर पर बड़े सुधारों की जरूरत है, ताकि हम यह दिखा सकें कि पार्टी अब जड़ता की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने कहा- देश में राजनीतिक विकल्प का अभाव है। इसलिए इस समय एक मजबूत और भरोसेमंद विपक्ष जरूरी है। कांग्रेस में अनुभव और युवाओं के बीच संतुलन बनाने की तुरंत जरूरत है। गौरतलब है कि सिब्बल कांग्रेस नेताओं के जी-23 ग्रुप के मुखर सदस्यों में से एक हैं। इस समूह के नेताओं ने संगठन में सुधार की मांग करते हुए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। तब राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखने वाले नेताओं को भाजपा का मददगार बता दिया था। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा जैसे नेता भी शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *