Karnal Kisan Mahapanchayat: हजारों किसानों ने घेरा मिनी सचिवालय
ताजा पोस्ट | देश | हरियाणा| नया इंडिया| Karnal Kisan Mahapanchayat: हजारों किसानों ने घेरा मिनी सचिवालय

Karnal में किसानों और प्रशासन के बीच वार्ता विफल, हजारों किसानों ने घेरा मिनी सचिवालय, पुलिस ने की पानी की बौछार

करनाल | Karnal Kisan Mahapanchayat: हरियाणा में चल रहे किसानों के प्रदर्शन के दौरान आज किसानों और प्रशासन के बीच बातचीत विफल हो गई है। जिसके बाद हजारों की संख्या में किसान मिनी सचिवालय पहुंचे हैं और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस संबंध में भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी ट्विट करते हुए कहा है कि, हम किसान साथियों समेत लघु सचिवालय करनाल में पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि, हमें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था, लेकिन युवाओं के जोश के आगे पुलिस को भी झुकना पड़ा और हमें छोड़ना पड़ा।

ये भी पढ़ें :- Mumbai मेयर की चेतावनी! आने वाली नहीं, बल्कि आ चुकी है मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर, हो जाएं सावधान

किसानों को रोकने की पुलिस की हर कोशिश नाकाम
Karnal Kisan Mahapanchayat: हजारों की संख्या में किसान करनाल के लघु सचिवालय के गेट तक पहुंच गए है। ऐसे में उनके उग्र प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने किसानों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। लेकिन किसानों को रोकने की पुलिस की हर कोशिश नाकाम हो गई।

ये भी पढ़ें :- Rajasthan : कांग्रेस ने मारी बाजी, उपजिला प्रमुख चुनाव में मोहन डागर जीते, डोटासरा बोलें- हम उधार का हिसाब बराबर रखते हैं

ये है पूरा मामला
28 अगस्त को करनाल में प्रदर्शनकारियों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज को लेकर किसान संगठनों ने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी और ऐसा नहीं होने पर उन्होंने मिनी सचिवालय का घेराव करने की धमकी दी थी। जिसके तहत आज सुबह सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टरों और मोटरसाइकिलों पर सवार होकर अनाज मंडी में महापंचायत के लिए पहुंचे। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने किसानों की मांगों पर चर्चा करने तथा उन्हें सचिवालय की ओर मार्च करने से रोकने के लिए 11 नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को बुलाया था। लेकिन इस दौरान भी कोई बात नहीं बन सकी और किसानों ने मिनी सचिवालय का रूख कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow