कर्नाटक मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई और संकेत दिया कि राज्य में सभी आयोजन और गतिविधियों पर पाबंदी जारी रहेगी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने आज दोपहर को आपात कैबिनेट बैठक बुलाई है, विधानसभा के अध्यक्ष ने भी एक बैठक बुलाई हैं। हम चर्चा करेंगे तथा और सख्त कदम उठाएंगे। यहां पत्रकारों से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘…हमें ऐसे में और सख्त कदम उठाने की जरूरत है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति ने अपने देश में 10 से अधिक लोगों के एकत्रित होने से बचने का सुझाव दिया है।

हम मंत्रिमंडल बैठक में चर्चा करेंगे और सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। राज्य में बंद जैसे हालात पर एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘संभवत: यह जारी रहेगा।” राज्य सरकार 13 मार्च को मॉल्स, सिनेमाघर, पब और नाइट क्लबों को एक हफ्ते के लिए बंद करने की घोषणा करते हुए हरकत में आई थी।

सभी तरह की प्रदर्शनियों, समर कैम्प्स, सम्मेलनों, मेलों, शादी समारोहों, खेल और अन्य गतिविधियों को शनिवार से एक हफ्ते के लिए बंद करने के भी निर्देश दिए गए। स्कूल और कॉलेज बंद हैं जबकि एयर कंडीशंड कार्यालयों में काम कर रहे आईटी पेशेवर और अन्य पेशेवरों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। मंगलवार शाम तक कर्नाटक में कोविड-19 के 11 मामले सामने आए जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares