nayaindia कर्नाटक सरकार द्वारा पीएफआई और एसडीपीआई पर प्रतिबंध लगाने का विचार - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कर्नाटक सरकार द्वारा पीएफआई और एसडीपीआई पर प्रतिबंध लगाने का विचार

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार हाल ही में नागरिकता संशोधन कानून पर मेंगलुरु में हुई हिंसक घटनाओं के बाद पापुलर फ्रंट आॅफ इंडिया(पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आॅफ इंडिया(एसडीपीआई) पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। वहां पुलिस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई थी।

प्राथमिक और सेकेंडरी शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार ने इन दोनों संगठनों पर प्रतिबंध की योजना बनाई है क्योंकि इन संगठनों ने समाज में शांति भंग कर हिंसा को भड़काया है। उन्होंने कहा“ किसी भी सभ्य समाज में इस तरह के संगठनों का कोई आधार नहीं है और उनकी गातिविधियां समाज विरोधी हैं तथा इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाए जाने की आवश्यकता है।

हम इस मामले में मंत्रिमंडल में विचार करने जा रहे हैं।” गौरतलब है कि गुरुवार को पर्यटन, कन्नड़ तथा संस्कृति मामलों के मंत्री सी टी रवि ने कहा था कि इन दोनों संगठनों ने कांग्रेस और अन्य पार्टियों से हाथ मिलाकर राज्य में शांति और स्थिरता को बाधित करने का प्रयास किया है। राज्य के भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने भी दोनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कमलनाथ का भाजपा सरकार से दलहन की खरीदी पर सवाल
कमलनाथ का भाजपा सरकार से दलहन की खरीदी पर सवाल