nayaindia Karnataka masks mandatory कर्नाटक ने मास्क अनिवार्य किया
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Karnataka masks mandatory कर्नाटक ने मास्क अनिवार्य किया

कर्नाटक ने मास्क अनिवार्य किया

delhi corona cases increased

बेंगलूरू। केंद्र सरकार और देश भर के राज्य कोरोना वायरस की वापसी को लेकर चिंता में हैं और अपनी रणनीति बना रहे हैं इस बीच कर्नाटक सरकार ने सबसे पहले कदम उठाते हुए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। राज्य सरकार ने गुरुवार को एक अहम बैठक की, जिसके बाद सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया और साथ ही कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कई और दिशा निर्देश जारी किए।

कर्नाटक में अब मास्क पहनना अनिवार्य होगा और साथ ही फ्लू के लक्षण होने पर कोविड टेस्ट कराना भी जरूरी होगा। कर्नाटक में स्वास्थ्य अधिकारियों ने सुरक्षा प्रोटोकॉल की सूची के साथ एक दिशा निर्देश जारी किया है, जिसका पालन लोगों को करना होगा। सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार बंद जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इतना ही नहीं विदेश से आने वाले यात्रियों की कोविड-19 की रैंडम जांच की जाएगी।

राज्य सरकार की तरफ से सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन सिलेंडर, प्लांट और जनरेटर तैयार रखने को कहा गया है। सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों को कोविड मरीजों के लिए अलग-अलग बेड की व्यवस्था करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। यह भी कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग टीके की तीसरी खुराक के साथ पात्र लाभार्थियों को टीका लगाने के लिए और अधिक टीकाकरण शिविर भी लगाया जाएगा।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + nineteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल की यात्रा से कांग्रेस का भला नहीं!
राहुल की यात्रा से कांग्रेस का भला नहीं!