करतारपुर साहिब गलियारा श्रद्धालुओं के लिए बंद - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

करतारपुर साहिब गलियारा श्रद्धालुओं के लिए बंद

नई दिल्ली/चंडीगढ़। कोरोनावायरस के खिलाफ एहतियात के तौर पर पंजाब के अमृतसर के पास अटारी में संयुक्त जांच चौकी पर पाकिस्तान से लोगों और माल की आवाजाही पर अस्थायी रूप से रोक लगाने के बाद, भारत सरकार ने आज मध्यरात्रि से करतारपुर साहिब गलियारे को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा कि कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर, रोग के प्रसार और नियंत्रण के लिए एहतियाती उपाय के रूप में, करतारपुर साहिब के लिए यात्रा और पंजीकरण अस्थायी रूप से अगले आदेश तक 16 मार्च, 2020 से निलंबित कर दिया गया है।

अकाल तख्त ने भारतीय श्रद्धालुओं पर पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने पर प्रतिबंध लगाने की आशंका के चलते दो दिन पहले भारत सरकार से प्रतिबंध नहीं लगाने का आग्रह किया था। अकाल तख्त के प्रमुख ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अमृसर में मीडिया को बताया कि सरकार को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले भक्तों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह सिखों के लिए आस्था का विषय है।

4.2 किलोमीटर लंबा गलियारा पाकिस्तान के नारोवाल जिले की शकरगढ़ तहसील में करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के साथ गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक नगर को जोड़ता है। अधिकारियों ने बताया कि कोरोनो वायरस के डर से करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में रोजाना आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भारी कमी आई है। इस प्रतिबंध से अब श्रद्धालु कल से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की यात्रा नहीं कर पाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मकर संक्रांति पर देश में मिले 2 लाख 64 हजार से ज्यादा केस, 315 की मौत, एक्टिव केस हुए 12 लाख 72 हजार 73
मकर संक्रांति पर देश में मिले 2 लाख 64 हजार से ज्यादा केस, 315 की मौत, एक्टिव केस हुए 12 लाख 72 हजार 73