बैठक में होंगी कश्मीर की पार्टियां - Naya India PM Modi Kashmir Meeting
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% %%sitename%% PM Modi Kashmir Meeting

बैठक में होंगी कश्मीर की पार्टियां

PM Modi Kashmir Meeting

PM Modi Kashmir Meeting श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर की सभी पार्टियों की एक बैठक 24 June को बुलाई है। दो दिन के विचार-विमर्श के बाद पार्टियों ने तय किया है कि वे इस बैठक में हिस्सा लेंगे। पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकर डिक्लरेशन यानी गुपकर एलायंस के नेताओं की एक बैठक मंगलवार को फारूक अब्दुल्ला के घर पर हुई, जिसमें पीएम की बुलाई बैठक में शामिल होने का फैसला किया गया। इस बैठक के बाद पीडीपी ने यह भी कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए।

फारूक अब्दुल्ला के घर मंगलवार को हुई बैठक के बाद पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा- बीते दिन सरकार तालिबान से बात कर रही थी। जब तालिबान से बात हो सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं? उन्हें अवाम के लिए जम्मू कश्मीर के नेताओं से भी बात करनी चाहिए। इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा- जिन्हें भी प्रधानमंत्री की तरफ से न्योता भेजा गया है, वे सभी 24 जून को मीटिंग में जाएंगे और गृह मंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

पवार के घर पर जुटे विपक्षी नेता

बैठक में शामिल हुए गुपकर एलायंस के प्रवक्ता यूसुफ तरीगामी ने कहा- हम जम्मू कश्मीर को लेकर उनसे बात करेंगे। हमारी मीटिंग का कोई एजेंडा नहीं है, सब अपनी बात रखने के लिए स्वतंत्र हैं। हम आपको यकीन दिलाना चाहते हैं कि हम मीटिंग में आसमान के तारे नहीं मांगेंगे। हम वही मांगेंगे, जो हमारा था और हमारा ही रहना चाहिए। बैठक में शामिल एक दूसरे नेता मुजफ्फर शाह ने कहा है कि अनुच्छेद-370 को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे।

बैठक में छह पार्टियों के नेता शामिल हुए, जिसकी अध्यक्षता फारूक अब्दुल्ला ने की। 24 जून को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू कश्मीर में चल रहे राजनीतिक गतिरोध के अलावा इसका पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने के बारे में चर्चा हो सकती है। बैठक में जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि परिसीमन के मसले पर इसमें खासतौर से बातचीत होगी। गौरतलब है कि राज्य में नवंबर 2018 से विधानसभा भंग है। PM Modi Kashmir Meeting.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP Elections 2022 से पहले सपा की बढ़ी मुसीबत, मान्यता रद्द करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
UP Elections 2022 से पहले सपा की बढ़ी मुसीबत, मान्यता रद्द करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर