कजाकिस्तान में विमान दुर्घटना 14 मरे - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कजाकिस्तान में विमान दुर्घटना 14 मरे

नूर सुल्तान। कजाकिस्तान के अलमाटी हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार 95 यात्रियों और चालक दल के पांच सदस्यों में से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी तास ने कजाकिस्तान के उद्योग एवं अवसंरचना मंत्रालय में नागरिक उड्डयन समिति की प्रेस सर्विस के हवाले से बताया अलमाटी से नूर-सुल्तान जा रहे बेक एयरफ्लाइट जेड 2100 सुबह 7.22 बजे अचानक एक दो मंजिला इमारत से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

तास ने आगे कहा बचाव के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं, और दुर्घटना में आग नहीं लगी है। यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है। कजाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने प्रारंभिक सूचना के हवाले से बताया कि मृतकों में छह बच्चे शामिल हैं, जबकि आठ बच्चों सहित कम से कम 35 घायल लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बेक एयर के बेड़े में 100 फोकर विमान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें :  कजाख्स्तान विमान हादसा, नौ लोगों की मौत

तास ने कजाकिस्तान के अधिकरियों के हवाले से बताया कि दुर्घटना का कारण पता लगने तक इस प्रकार के अन्य विमानों के उपयोग को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक सरकारी आयोग का गठन किया गया है। बीबीसी के मुताबिक, कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट तोकायेव ने मृतकों के रिश्तेदारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने यह भी कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});