nayaindia Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में फिर से खुल सकेंगे बाजार, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में फिर से खुल सकेंगे बाजार, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म

दिल्ली सरकार देने जा रही राहत! फिर से पहले की तरह खुल सकेंगे बाजार, वीकेंड कर्फ्यू होगा खत्म

नई दिल्ली | Delhi Weekend Curfew: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर पीक पर आने के बाद अब नीचे उतरने लगी है। ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) बड़ा फैसला लेने जा रही है और कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए प्रतिबंधों में ढील देने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2022 का शेड्यूल जारी, फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, जानें कब होगा मुकाबला

हटाया जा सकता है वीकेंड कर्फ्यू
Delhi Weekend Curfew: राजधानी में कोरोना और ओमिक्रॉन के नए मामले लगातार घट रहे है। ऐसे में जनता को फिर से राहत देने के लिए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को वीकेंड कर्फ्यू को हटाने और दुकानों को पहले की तरह से खोले जाने का प्रस्ताव भेजा है। बता दें कि, राजधानी में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाया था। जिसके चलते हर शनिवार और रविवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहते हैं।

ये भी पढ़ें:- इंडिया गेट पर 50 साल से जल रही अमर जवान ज्योति आज से राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगी, कांग्रेस ने जताया विरोध

ऑड-इवन नियम होगा खत्म
Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए दुकानों को खोलने के लिए जारी ऑड-इवन के नियम को भी खत्म करने की सिफारिश केजरीवाल सरकार ने की है। बता दें कि, इस नियम का कई व्यापारियों ने विरोध भी किया है। इसी के साथ अभी तक वर्क फ्रॉम होम का पालन कर रहे प्राइवेट दफ्तरों को भी 50 फीसदी स्टाफ के ऑफिस आने की अनुमति दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें:- Uncontrol Corona! देश में एक दिन में 703 मौत, 3.47 लाख से ज्यादा पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 20 लाख पार

ऐसा है दिल्ली में कोरोना का हाल
राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 12 हजार 306 नए मामले दर्ज हुए है जबकि, 43 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली की पॉजिटिविटी रेट 21.48 फीसदी रह गई है। बता दें कि, दिल्ली में एक सप्ताह पहले बीते गुरुवार कोरोना के 28 हजार 867 नए मामले सामने आए थे जो अब घटकर 12 हजार रह गए हैं। हालांकि, इस दौरान कोरोना से मौतों संख्या तेजी से बढ़ी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ये नजरिया महिला विरोधी
ये नजरिया महिला विरोधी