nayaindia Satyendar Jain did not get bail केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत नहीं मिली
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Satyendar Jain did not get bail केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत नहीं मिली

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन को जमानत नहीं मिली

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल की दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी जेल में ही रहना होगा। दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और दो अन्य को धन शोधन के एक मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया है। विशेष अदालत के जज विकास ढल ने जमानत देने से इनकार करते हुए कहा- तीनों आवेदन खारिज किए जाते हैं।

विशेष जज ने वैभव जैन और अंकुश जैन सहित आरोपियों और प्रवर्तन निदेशालय, ईडी की दलीलों पर सुनवाई के बाद आदेश सुरक्षित रखा था। जांच एजेंसी ने 2017 में जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत दर्ज सीबीआई की एक प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जैन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से काले धन को सफेद में बदलने का आरोप है। अदालत ने हाल में धन शोधन मामले के सिलसिले में जैन, उनकी पत्नी और चार कंपनियों समेत आठ अन्य के खिलाफ ईडी द्वारा दायर आरोपपत्र का संज्ञान भी लिया था।

इस बीच सत्येंद्र जैन एक दूसरे विवाद में भी घिर गए हैं। जेल में बंद सत्येंद्र जैन को विशेष सुविधाएं मुहैया कराने में कथित रूप से शामिल रहे तिहाड़ जेल के एक अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। ईडी ने कोर्ट में अर्जी लगाकर आरोप लगाया था कि जेल प्रशासन की मिलीभगत से सत्येंद्र जैन को अतिरिक्त सुविधाएं मिल रही हैं। सत्येंद्र जैन का मसाज कराते हुए वीडियो भी कोर्ट को दिखाया गया था। इस आरोप में तिहाड़ जेल के कई अधिकारी निलंबित हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हमारे मुसलमान भी हिंदू ही हैं
हमारे मुसलमान भी हिंदू ही हैं