nayaindia Modi Hatao campaign केजरीवाल का ‘मोदी हटाओ’ अभियान शुरू
ताजा पोस्ट

केजरीवाल का ‘मोदी हटाओ’ अभियान शुरू

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान शुरू किया। इस मौके पर केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। केजरीवाल ने एक बार फिर कहा कि प्रधानमंत्री पढ़े लिखे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर देश में पढ़ा लिखा प्रधानमंत्री होता तो नोटबंदी नहीं होती। केजरीवाल ने यह भी कहा कि मोदी को नींद नहीं आती, इसलिए गुस्से में रहते हैं। गौरतलब है कि इस अभियान से पहले दिल्ली में इसके पोस्टर लगे थे, जिसके खिलाफ पुलिस ने अनेक मुकदमे दर्ज किए हैं।

बहरहाल, केजरीवाल ने जंतर-मंतर पर सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा- क्या कम पढ़े लिखे पीएम देश का निर्माण कर सकते हैं? केजरीवाल ने आगे कहा- अगर वे पढ़े लिखे होते तो कहते कि केजरीवाल मुझे मनीष सिसोदिया दे दो, लेकिन उन्होंने तो सिसोदिया को जेल में डाल दिया। पीएम मोदी ने दावा किया था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार और आतंकवाद खत्म होगा, लेकिन नहीं हुआ। इस वजह से देश की अर्थव्यवस्था 10 साल पीछे चली गई। मोदी पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा- आज पीएम पढ़े लिखे होते तो जीएसटी सही से लागू होता। लोग जानते ही नहीं है कि जीएसटी होता क्या है। पीएम ने 60 हजार सरकारी स्कूल बंद किए। अगर वे पढ़े लिखे होते तो शिक्षा की कीमत पता चलती।

अदानी का मुद्दा उठाते हुए केजरीवाल ने कहा- अदानी के ऊपर इतने आरोप लगे, लेकिन सरकार ने एक जांच नहीं की। सुप्रीम कोर्ट ने ही मामले में जांच कमेटी बनाई, लेकिन प्रधानमंत्री ने उनके यहां ईडी और सीबीआई नहीं भेजी। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रधानमंत्री के पढ़े लिखे होने का मुद्दा उठाया और कहा- पीएम के पास अफसर फाइल लेकर आता है कि आधी रात को लोकसभा बुलाकर नोटबंदी लागू कर दो। पीएम बिना पढ़े फाइल साइन कर देते हैं। मान ने आगे कहा- एक आदमी है जो बचपन में रेल के डिब्बों में चाय बेचता था, जब बड़ा हुआ तो रेल के डिब्बे बेच दिए।

इस बीच मोदी विरोधी पोस्टर के जवाब में भाजपा ने केजरीवाल विरोधी पोस्टर लगवाए हैं। इनमें लिखा है- बेईमान, रिश्वतखोर, तानाशाह अरविंद केजरीवाल को हटाओ, दिल्ली को बचाओ। इन पोस्टर्स के नीचे भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का नाम भी लिखा है। हालांकि केजरीवाल ने इस पर ध्यान नही देने को कहा और साथ ही कहा कि इस मामले में किसी पर कोई कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें