केजरीवाल करोड़ों लेकर विस टिकट बेच रहे हैं: शास्त्री

नई दिल्ली। दिवंगत प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पौत्र और द्वारका से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आदर्श शास्त्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 10 से 20 करोड़ रुपए लेकर दिल्ली विधानसभा चुनाव टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाया है। शास्त्री को आप ने इस बार विधानसभा का टिकट नहीं दिया।

वह शनिवार को ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। कांग्रेस में शामिल होने के मौके पर शास्त्री ने कांग्रेस महासचिव और दिल्ली प्रभारी पी सी चाको और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की मौजूदगी में आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री मोटी रकम लेकर दिल्ली विधानसभा का टिकट बेच रहे हैं।

आप ने इस बार द्वारका से कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के पुत्र विनय मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है । विनय हाल ही में आप में शामिल हुए थे। शास्त्री ने केजरीवाल पर ‘तानाशाह’ और आप विधायकों को ‘टुच्चा’ बोलने का आरोप भी लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री का लोकतांत्रिक मूल्यों में कतई विश्वास नहीं है। उन्होंने टिकट बेचने का कारोबार खोल रखा है। आप विधायक ने कहा, पिछल विधानसभा चुनाव में जिसे मैंने 70 हजार वोटों से हराया, उसके पुत्र को 10 करोड़ रुपए में टिकट बेच दिया गया।

यह खबर भी पढ़ें:- आदर्श शास्त्री कांग्रेस में होंगे शामिल

यह पूछे जाने पर कि टिकट नहीं मिलने पर यह आरोप लगाया जा रहा है तो शास्त्री ने कहा, मैं टिकट नहीं मिलने पर आरोप नहीं लगा रहा हूं, पार्टी मेरे स्थान पर किसी आप कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाती तो कोई दु:ख नहीं होता, किंतु टिकट बेचने से मैं बुरी तरह आहत हूं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जनता की भलाई से कोई लेना देना नहीं है, वह केवल वोट बैंक की राजनीति करते हैं। मुख्यमंत्री ने नागिरकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्ट्रर (एनसीआर) पर एक भी शब्द नहीं कहा और चुप्पी साधे रखी।

वह जामिया और जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों के साथ हुई घटना पर भी मौन साधे रहे। गौरतलब है कि बदरपुर से विधायक एन डी शर्मा ने भी मुख्यमंत्री पर करोड़ो रुपए लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया था। शर्मा को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है और बदरपुर से इस बार कांग्रेस से हाल ही में आप में शामिल हुए राम सिंह नेताजी को उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares