केजरीवाल की ऑड-ईवन योजना नाटक: गोयल - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

केजरीवाल की ऑड-ईवन योजना नाटक: गोयल

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रित करने के लिए सोमवार से जारी यात्री कारों के लिए सम-विषम योजना का विरोध किया और अपनी विषम नंबर की गाड़ी लेकर सड़क पर निकले। उन्होंने तंज कसा कि पहले केवल अरविंद केजरीवाल को खांसी आती थी किंतु पांच साल में दिल्ली की ऐसी हालत हो गई है कि पूरी राजधानी के लोग खांस रहे हैं।

राजधानी में दमघोंटू और विकराल रुप ले चुके वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार ने सोमवार को तीसरी बार सम-विषम योजना की शुरुआत की। सोमवार को वाहन के पंजीकरण का अंतिम अक्षर सम होने पर ही इसे सड़क पर उतारा जा सकता था। विषम नंबर की गाड़ी लेकर निकले दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष गोयल ने इसे केजरीवाल का सांकेतिक विरोध बताते हुए कहा कि पिछली दो बार लागू की गई योजना से कोई लाभ नहीं हुआ था।

इसे भी पढ़े : दिल्ली में सम-विषम का नियम लागू, विजय गोयल ने किया उल्लंघन

गोयल अपने सरकारी आवास 10 अशोक रोड़ से 12 बजे आईटीओ के लिए निकले और कार में उनके साथ भाजपा के उपाध्यक्ष श्याम जाजू भी सवार थे। उल्लेखनीय है योजना का उल्लंघन करने पर चार हजार रुपए का जुर्माना है। गोयल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अब दिल्ली विधानसभा का चुनाव नजदीक है और केजरीवाल ने पांच साल तक तो प्रदूषण को कम करने की दिशा में कोई काम नहीं किया और अब सम-विषम का नाटक कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के मास्ट बांटे जाने पर भी सवालिया निशान उठाते हुए सांसद ने कहा कि राजधानी की आबादी दो करोड़ है जबकि मास्क एक चौथाई ही बांटे गए हैं।

सम-विषम योजना को चुनावी नाटक बताते हुए गोयल ने अपनी कार विशेष रुप से तैयार की था और ‘ऑड-ईवन एक नाटक’ चिपकाया हुआ है। मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए गोयल ने केजरीवाल की खांसी पर भी तंज कसा और कहा कि पहले सिर्फ उन्हें खांसी आती थी, लेकिन अब तो पूरी दिल्ली के ही लोग खांस रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल के शासन के दौरान विभिन्न मसलों पर हड़ताल की बात करने वाले मुख्यमंत्री ने एक बार भी प्रदूषण के मुद्दे पर हड़ताल क्यों नहीं की। उन्होंने दावा कि वाहनों का राजधानी के प्रदूषण में 28 प्रतिशत हिस्सा है लेकिन गाडि़यों से तो यह केवल तीन फीसद ही होता है।

इसे भी पढ़े: दोपहिया वाहन ऑड-ईवन के दायरे से बाहर: केजरीवाल

गोयल ने योजना का विरोध करने के लिए विषम नंबर की गाड़ी डीएल 3 सीसीसी 2727 का इस्तेमाल किया। इसकी आगे की नंबर प्लेट पर आड इवन एक नाटक है लिखवाया गया था। घर से निकलने से पहले से गोयल ने ट्वीट किया,पिछली बार ऑड-ईवन के नाम पर जनता की मेहनत की कमाई के 20 करोड़ रुपए बर्बाद करने वाले केजरीवाल ने इस बार 35 करोड़ रुपए बर्बाद कर दिए और आज से फिर ऑड-ईवन लागू कर दिया है। ऑड-ईवन मात्र एक चुनावी नाटक है। योजना का उल्लंघन करने पर आज कईं जगह दिल्ली यातायात पुलिस चालान काटती नजर आई । उल्लंघन करने वाले अपने बचाव के लिए तरह.तरह का तर्क देते नजर आए लेकिन वे बच नहीं सके।

इसे भी पढ़े: ऑड-ईवन के उल्लंघन पर चार हजार का जुर्माना

 

Latest News

18 साल की बेटी की दूसरी शादी करवाना चाहता था पिता, नहीं मानी नवविवाहिता को रेत डाला गला…
इसके बाद वह वहां से भागना चाह रहा था इसी क्रम में वह ट्रक से टकरा गया जिसके बाद उसे इलाज के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});