Kerala Chief Minister criticized : कर्नाटक द्वारा राज्य के व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने से केरल के मुख्यमंत्री ने की आलोचना
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Kerala Chief Minister criticized : कर्नाटक द्वारा राज्य के व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने से केरल के मुख्यमंत्री ने की आलोचना

कर्नाटक द्वारा राज्य के व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने से केरल के मुख्यमंत्री ने की आलोचना

Kerala Chief Minister criticized

पड़ोसी राज्य कर्नाटक द्वारा सीओवीआईडी ​​​​स्थिति के मद्देनजर राज्य के व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया गया। जिसके कुछ दिनों बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कहा कि ताजा प्रतिबंध इस संबंध में केंद्र के निर्देश के खिलाफ थे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशानुसार राज्यों को अपनी सीमाओं को बंद करने वाले यात्रा प्रतिबंध नहीं लगाने चाहिए। मुख्यमंत्री विजयन ने राज्य विधानसभा को बताया कि कर्नाटक सरकार ने केंद्र सरकार के निर्देश के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाए हैं। विधायक एके एम अशरफ (आईयूएमएल) के एक निवेदन का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं कि राज्य के ( Kerala Chief Minister criticized ) लोगों को कोई कठिनाई न हो जो विभिन्न उद्देश्यों के लिए पड़ोसी राज्य की यात्रा कर रहे हैं।

Kerala Chief Minister criticized

also read: बिहार में दिन-दहाड़े चली अंधाधुंध गोलियां, 2 की मौके पर मौत, 2 घायल – जानिए क्या है पूरा मामला

केरल के यात्रियों के लिए 72 घंटों के भीतर  RT-PCR टेस्ट

राज्य के डीजीपी अनिल कांत ने पहले ही कर्नाटक में अपने समकक्ष से संपर्क किया था। जिन्होंने सुनिश्चित किया कि इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। पड़ोसी राज्य द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का विवरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक सरकार द्वारा केरल के यात्रियों के लिए 72 घंटों के भीतर लिया गया RT-PCR कोरोना नकारात्मक प्रमाण पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। उस राज्य के अधिकारियों ने इस संबंध में 2 अगस्त से थलप्पाडी में सीमा जांच चौकी पर निरीक्षण को कड़ा कर दिया था। राज्य पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान दे रही थी कि ( Kerala Chief Minister criticized ) कर्नाटक के अस्पतालों में इलाज के लिए जाने वालों और संबंधित लोगों को कोई असुविधा न हो।

Kerala Chief Minister criticized

RT-PCR टेस्ट की व्यवस्था सीमा पर ( Kerala Chief Minister criticized )

दैनिक आधार पर मेंगलुरु की यात्रा करने वालों को प्राथमिकता देते हुए आरटी-पीसीआर परीक्षण कराने के लिए सीमा पर व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति टीकाकरण की दो खुराकों को पूरा करने वाला प्रमाण पत्र प्रस्तुत करता है, तो उन्हें भी अपनी आवश्यकताओं को ( Kerala Chief Minister criticized ) पूरा करने की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए आरटी-पीसीआर अनिवार्य कर दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow