Kerala Lockdown : कोरोना के चलते केरल में 8 से 16 मई तक Lockdown, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

Must Read

नई दिल्ली | केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल (Kerala) में 8 मई सुबह 6 बजे से 16 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है।

इसकी जानकारी केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने दी है। इस दौरान सिर्फ अनिवार्य सेवाओं को ही छूट मिलेगी। आपको बता दें कि केरल (Kerala) में कोरोना (Corona) अब रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। केरल में बुधवार को कोविड-19 के 41,953 नए मामले आए जो एक दिन में सर्वाधिक है।

इसे भी पढ़ें – Corona : संक्रमण काल में अपनों से दूर हुए रिश्तेदार, अनजान चेहरे बने मददगार

मुख्यमंत्री पिनरई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने स्थिति को गंभीर करार देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण (Corona Transition) को रोकने के लिए और कड़े कदम उठाए जाएंगे। केरल में कोविड-19 के मामलों में प्रतिदिन हो रही वृद्धि के बीच राज्य सरकार ने जमीनी हालत से निपटने के लिए मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों और सरकारी अधिकारियों की तैनाती कर कोरोना संक्रमण (Corona Transition) के खिलाफ उपायों को मजबूत करने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें – Third Wave of Coronavirus :  नवंबर-दिसंबर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अभी से शुरू कर दें बचने के ये उपाय

विजयन ने अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा करने के बाद कहा कि वार्ड स्तर की समितियों को मजबूत करने के निर्देश दिये जा रहे हैं तथा इलाके के मेडिकल छात्रों को त्वरित प्रक्रिया टीम में शामिल किया जाएगा।

केरल (Kerala) में बुधवार को कोविड-19 के 41,953 नए मामले आए जो राज्य में एक दिन में आए मामलों के लिहाज से सर्वाधिक हैं। राज्य सरकार ने बताया कि गत 24 घंटे में 23,106 मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 17,43,932 हो गई है जिनमें से 13.62 लाख संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है और इसकी वजह से ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है।

इसे भी पढ़ें – Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के कीमतों में लगातार तीसरे दिन वृद्धि, जानें आज के दाम

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This