• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

भारत के साथ रिश्ते बहाल करने को बेताब पाकिस्तान, जल्द हो सकती है पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात!

Must Read

इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में जमी बर्फ के अब पिघलने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। दोनों ही देश एक बार फिर से आपसी संबंधों को बहाल कर आगे बढ़ने को लेकर तत्परता दिखा रहे हैं। ऐसे में ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( narendra modi ) और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ( Imran Khan )  बहुत जल्द मुलाकात कर सकते हैं।

ब्रिटिश अखबार फाइनेंशियल टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से ये दावा किया है कि दोनों शीर्ष नेताओं की मुलाकात के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा इसके लिए भारतीय अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि पीएम मोदी और इमरान खान के बीच मुलाकात का रास्ता साफ हो सके।


यह भी पढ़ें:-कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रवासी मजदूरों के लिए शुरु हुई 7 स्पेशल ट्रेनें, ऐसे करवाएं बुकिंग

ब्रिटिश अखबार के दावे के अनुसार भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में जमी बर्फ को पिघलाने के पीछे संयुक्त अरब अमीरात भूमिका में है। दोनों देषों के बीच शांति और बातचीत को बहाल करने में संयुक्त अरब अमीरात मदद कर रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से बात की है और कहा है कि वह कश्मीर में जारी लड़ाई को रोकने का ऐलान करें।

यह भी पढ़ें:- कोरोना के कारण मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के बीच Bus Transport Service 15 अप्रैल तक स्थगित

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दोनों देशों के बीच बातचीत को फिर से बहाल कराने को लेकर यूएई के शासक मोहम्मद बिन जायद अल नहयान की ओर से मध्यस्थता की जा रही है। अल नहयान के प्रयास के कारण ही इसी साल 25 फरवरी को भारत-पाकिस्तान के बीच कारगर तरीके से सीजफायर को लागू करने पर सहमति बनी है।

यह भी पढ़ें:- मायावती ने कहा, चुनावी रैलियों और रोड शो में उड़ रही कोरोना नियमों की धज्जियां, ध्यान दें सरकार

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कई अहम दावे किए हैं। जिसके अनुसार, एक साल के भीतर दोनों शीर्ष नेताओं की मुलाकात हो सकती है। एक सूत्र के अनुसार अखबार का दावा है कि दोनों देशों के उच्च स्तरीय अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है ताकि पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात की मुक्कमल तैयारी की जा सके। भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद से ही जनरल बाजवा भारत से बातचीत को लेकर बेताब दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं करने से शेयर बाजार में उछाल, सेंसेक्स में 460 अंकों की बढ़त

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

राजस्थान में 3 मई तक कर्फ्यू, इन दफ्तरों को छोड़ ये सब कार्यालय बंद, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

ज्यपुर। Curfew in Rajasthan : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने लंबे मंथन के बाद आखिरकार राजस्थान...

More Articles Like This