Kisan Andolan: 26 जनवरी से पहले मान लेंगी हमारी मांगे तो खत्म कर देंगे आंदोलन
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Kisan Andolan: 26 जनवरी से पहले मान लेंगी हमारी मांगे तो खत्म कर देंगे आंदोलन

Rakesh Tikait बोले- अगर सरकार 26 जनवरी से पहले मान लेंगी हमारी मांगे तो खत्म कर देंगे आंदोलन, नहीं तो…

rakesh tikait warning farmers

नई दिल्ली | Kisan Andolan:  कृषि कानून को वापस लेने के फैसले के बाद भी दिल्ली की सीमाओं पर अड़े बैठे किसानों अपने आंदोलन को लेकर अब नई बात कही हैं। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि, अगर केंद्र सरकार 26 जनवरी से पहले तक हमारी मांगे मानती है तो हम यहां से चले जाएंगे। नहीं तो हमारा प्रदर्शन पहले की तरह ही जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि, 29 नवंबर को ट्रैक्टर रैली (tractor rally) के माध्यम से संसद भवन की ओर कूच करेंगे और ये ट्रैक्टर उन्हीं रास्तों से होकर गुजरेंगे जिन्हें सरकार ने खोला है।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: दोस्ती से किया इंकार तो 12वीं के छात्र ने क्लास में छात्रा के गले पर किया वार, लहूलुहान हालत में छोड़कर फरार

Kisan Andolan: केन्द्र सरकार ने भले ही तीनों कृषि कानून वापस ले लिए हो, लेकिन किसान चाहते हैं कि केंद्र सरकार फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की संवैधानिक गारंटी देने के लिए कानून लाए। एमएसपी और 700 किसानों की मौत भी हमारा मुद्दा बना हुआ है। सरकार को इस पर भी बात करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- शुरु हो रहा भारत का त्यौहार, इस शहर में 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है IPL 2022

आपको बता दें कि, एक साल से आंदोलन पर बैठे किसानों का दर्द समझते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था और कहा था कि, मैं देशवासियों से क्षमा मांगते हुए यह कहना चाहता हूं कि हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी। हम कुछ किसान भाइयों को समझा नहीं पाए। इस महीने के अंत में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की संवैधानिक प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। लेकिन किसान अभी भी अपने आंदोलन को समाप्त करने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- पूर्व क्रिकेटर Gautam Gambhir आए परेशानी में, ‘ISIS’ से मिली जान से मारने की धमकी, सुरक्षा की गई चाकचौबंद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajasthan : लेक्चरर ने की महिला शिक्षिका के साथ अश्लील हरकत, गिरफ्तार…
Rajasthan : लेक्चरर ने की महिला शिक्षिका के साथ अश्लील हरकत, गिरफ्तार…