Kishan andolan Farmers meeting किसानों की आज होगी बैठक
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Kishan andolan Farmers meeting किसानों की आज होगी बैठक

किसानों की आज होगी बैठक

नई दिल्ली। तीनों विवादित कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब किसान आंदोलन खत्म होने की ओर बढ़ रहा है। हालांकि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि आंदोलन अभी जारी रहेगा और चार दिसंबर की बैठक में ही इस पर फैसला होगा। इस बीच एक दिसंबर को भी किसान संगठनों ने बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में चार दिसंबर को होने वाली बैठक का एजेंडा तय किया जाएगा। Kishan andolan Farmers meeting

इससे पहले मंगलवार को राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की घर वापसी की अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा- न्यूनतम समर्थन मूल्य और किसानों पर मुकदमा वापस किए बिना किसान यहां से नहीं जाएगा। चार दिसंबर को हमारी बैठक है। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े नेताओं ने कहा कि एक दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की सिंघु बार्डर पर अब तक की स्थिति को लेकर बैठक होगी। उसके बाद चार दिसंबर को बैठक करके आंदोलन का आगे का स्वरूप तय किया जाएगा।

Kishan andolan Rakesh Tikait

Read also  लोकसभा में खत्म हुआ गतिरोध!

इससे पहले सोमवार को कुंडली बार्डर पर पंजाब की 32 जत्थेबंदियों की बैठक हुई। तीनों कानूनों की वापसी का बिल संसद में पास होने के बाद हुई इस बैठक में डॉ. दर्शनपाल और अन्य जत्थेबंदियों ने किसानों से जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्श किया। बैठक में पंजाब की जत्थेबंदियों ने कहा कि अब घर वापस चलने की योजना पर काम होना चाहिए। माना जा रहा है कि एक दिसंबर की बैठक में इस बारे में और बातचीत होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव साइकिल सवारी छोड़ खिलाएंगी भाजपा का कमल, आज होंगी शामिल
मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव साइकिल सवारी छोड़ खिलाएंगी भाजपा का कमल, आज होंगी शामिल