Flood in Rajasthan: Rajasthan में भारी बारिश से टापू में तब्दील हुए ये कस्बा
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Flood in Rajasthan: Rajasthan में भारी बारिश से टापू में तब्दील हुए ये कस्बा

Rajasthan में भारी बारिश से टापू में तब्दील हुआ ये कस्बा, SDRF और सेना से संभाला मोर्चा, आज लोकसभा अध्यक्ष करेंगे दौरा

Flood in Rajasthan

कोटा | Flood in Rajasthan : राजस्थान में इन दिनों मानसून (Monsoon 2021) पूरी तरह से सक्रिय है। जिसके चलते कई दिनों से राज्य में भारी बारिश का दौर बना हुआ है। राजस्थान के कई जिले बाढ़ जैसे हालातों से जूझ रहे हैं। भारी बारिश के चलते कोटा का सांगोद कस्बा (Sangod Town) टापू में तब्दील हो गया है। सांगोद के पास बहने वाली उजाड़ नदी का पानी उफान मार रहा है जिसके चलते सांगोद चारों ओर से पानी में घिर गया है। SDRF की टीमें लोगों का रेस्क्यू करने में जुटी हैं। साथ ही सेना ने भी मोर्चा संभाल लिया है और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- Deepak Poonia के कोच पर लिया गया बड़ा एक्शन, मैच हारने के बाद रैफरी से की थी मारपीट

भीमसागर बांध से पानी छोड़ने पर नदी में आया उफान
Flood in Rajasthan : राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश से स्थिति और विकट हो गई है। झालावाड़ के भीमसागर बांध से लगातार पानी की निकासी के चलते उजाड़ नदी का जल स्तर बढ़ गया और उसने सांगोद कस्बा को जलमग्न कर दिया। ऐसे में घरों में कई फीट तक पानी भर गया और लोग अपने घरों की छतों पर शरण लेने को मजबूर हो गए है।

छात्रावास में फंसे करीब 30 लोगों का रेस्क्यू
सांगोद के हिंगी छात्रावास में की बिल्डिंग पानी में घिर गई है। जिसके चलते वहां मौजूद करीब 30 शिक्षक और उनके परिवार के लोग पानी घिर गए हैं। जिसके बाद इनका देरा रात रेस्क्यू किया गया।

ये भी पढ़ें:- सुरक्षाबलों को जम्मू कश्मीर में बड़ी सफलता, मुठभेड़ में आतंकी को मार गिराया, बरामद किए हथियार

Sabha Speaker बिरला करेंगे बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा
कोटा में बारिश से बिगड़े हालातों को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष (Sabha Speaker) ओम बिरला (Om Birla) ने आपदा प्रबंधन मंत्री और मुख्य सचिव से बातकर वहां फंसे लोगों को तत्काल सहायता पहुंचाने के लिए कहा है। साथ ही आज बिरला खुद कोटा के कुन्हाड़ी और बून्दी जिले के केशोरायपाटन में मकान गिरने से हादसे का शिकार हुए परिवार के लोगों से मिलेंगे। बूंदी जिले के बाढ़ प्रभावित गांव का दौरा भी करेेंगे।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘वीर बाल दिवस’ से ऐतिहासिक भूल सुधार
‘वीर बाल दिवस’ से ऐतिहासिक भूल सुधार