कोविड-19: जांच के लिए अस्पताल में भर्ती बोरिस जॉनसन

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद उन्हें कोविड-19 संबंधी जांचों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं।

जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर एहतियाती कदम के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री के डॉक्टर की सलाह पर, उन्हें जांच के लिए आज रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह एहतियाती कदम है क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने एनएचएस स्टाफ की कड़ी मेहनत के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों से घर में रहने की सरकार की सलाह का पालन करते रहने, एनएचएस को संरक्षित रखने और जिंदगियां बचाने की अपील की। जॉनसन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने खुद को पृथक वास में कुछ और दिन रखने का निर्णय लिया है। पिछले हफ्ते संक्रमण का पता चलने के बाद पृथक वास की अनुमानित सात दिन की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो जानी चाहिए थी।

इसे भी पढ़ें :- चीन में कोविड-19 के 39 नए मामले

लेकिन प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री को अब भी बुखार है जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है और इसलिए उन्हें कुछ और दिन पृथक वास में रहना होगा। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।ट्रंप ने रविवार को व्हाइट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान कहा, मैं हमारे देश की ओर से प्रधानमंत्री जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना करता हूं जो वायरस से निजी तौर पर जंग लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा, “वह मेरे अच्छे मित्र हैं, वह भद्र पुरुष और अच्छे नेता हैं। जैसा कि आपको पता है उन्हें आज अस्पताल ले जाया गया है लेकिन मुझे उम्मीद एवं पूरा विश्वास है कि वह ठीक हो जाएंगे। वह बेहद मजबूत शख्सियत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares