ताजा पोस्ट | विदेश

कोविड-19 टास्क फोर्स अनिश्चितकाल तक करती रहेगी काम : ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस कोरोना वायरस टास्क फोर्स को ‘अनिश्चितकाल’ तक सक्रिय रखेगा।

यह बात अधिकारियों द्वारा इस टास्क फोर्स को खत्म करने के संकेत दिए जाने के एक दिन बाद कही गई। ट्रंप ने कल ट्वीट किया, टास्क फोर्स अनिश्चितकाल तक जारी रहेगी और हमारे देश को खोलने और उसे सुरक्षित रखने के लिए काम करेगी।

साथ ही कहा कि प्रशासन इसमें लोगों को जोड़ या घटा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिक्रिया दल कोरोनोवायरस के लिए टीके और चिकित्सा विज्ञान विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। टास्क फोर्स के प्रमुख वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस ने मंगलवार को कहा कि कार्यबल के लिए इस कार्य को बंद करने के बारे में बातचीत की जा रही है और इसके लिए व्हाइट हाउस 25 मई को पड़ने वाले मेमोरियल डे को एक संभावित दिन के तौर पर देख रहा है।

उन्होंने टीम के संभावित विघटन पर न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के बारे में एक सवाल के जवाब में संक्षेप में यह टिप्पणी की थी। पेंस ने संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि हम इस बारे में बातचीत कर रहे हैं कि टास्क फोर्स को अपना काम पूरा करने के लिए और एजेंसियों के स्तर पर किए जा रहे प्रयासों के लिए उचित समय क्या होगा।

जिस टास्क फोर्स के संभावित समायोजन की बात की जा रही है, उसके सदस्यों में से एक अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी ने फेमा से प्राप्त एक आंतरिक दस्तावेज का हवाला देते हुए बताया कि देश में कोरोनावायरस से संबंधित रोजाना मौतों की संख्या लगभग दोगुनी हो सकती है। 1 जून तक यह लगभग 3,000 प्रतिदिन तक पहुंच सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *