कोविंद छह दिसम्बर को दो दिवसीय यात्रा पर राजस्थान आयेंगे - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कोविंद छह दिसम्बर को दो दिवसीय यात्रा पर राजस्थान आयेंगे

माउंटआबू। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद छह दिसम्बर को दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री कोविंद छह दिसंबर को सिरोही जिले में स्थित माउंटआबू आयेंगे जहां वह आबूरोड स्थित ब्रह्माकुमारी संस्थान में महिला सशक्तिकरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इसके बाद अगले दिन राष्ट्रपति सात दिसंबर को जोधपुर जायंगे जहां वह उच्च न्यायालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे तथा एम्स में होने वाले दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।राज्य के राज्यपाल कलराज मिश्र राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के तहत पांच दिसम्बर को माउंटआबू आयंगे और रात में भवन में रुकेंगे। राजभवन में की जा रही तैयारियां का आज प्रशासन एवं पुलिस ने जायजा भी लिया।

जिला कलक्टर सुरेंद्र कुमार सोलंकी, पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, उपखंड अधिकारी डॉ. रविंद्र कुमार गोस्वामी, पुलिस उपाधीक्षक प्रवीण कुमार आदि ने राजभवन में चल रही तैयारियों का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। सुनसान रहने वाली राजभवन की सड़कें चमकने लगी हैं और राजभवन के अंदर एवं बाहर सफाई हो रही है। संबंधित विभागों के अधिकारी राजभवन की व्यवस्थाओं को मूर्तरूप देने में जुटे हुए हैं। इस दौरान राष्ट्रपति के माउंटआबू प्रवास की संभावनाओं के मद्देनजर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *