• डाउनलोड ऐप
Sunday, April 18, 2021
No menu items!
spot_img

कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए प्रयोगशालाएं हो उच्चीकृत : योगी

Must Read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रेन की जांच के सम्बंध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं में टेस्टिंग की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को यहां अपने सरकारी आवास पर बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के सम्बन्ध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं का उच्चीकृत करते हुए टेस्टिंग की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने सर्विलांस तथा कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में वृद्घि की जाए।

योगी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रोएक्टिव होकर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

योगी ने कहा कि कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड चिकित्सालयों में औषधियां, मेडिकल उपकरण तथा ऑक्सीजन की बैकअप सहित पर्याप्त उपलब्धता रहे। मेडिकल कॉलेज एवं अन्य अस्पतालों में सीनियर फैकल्टी वॉर्ड में नियमित राउंड लगाकर वहां भर्ती प्रत्येक मरीज को देखें।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोविड-19 के संबंध में हर स्तर पर निरन्तर सावधानी बरतना आवश्यक है। इसमें थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को लगातार जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जनता को सोशल डिस्टेन्सिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग के बारे में प्रेरित व प्रोत्साहित किया जाए। जागरूकता सृजन के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक स्तर पर उपयोग किया जाए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

मनमोहन ने मोदी को दी सलाह

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए चल रह वैक्सीनेशन अभियान के...

More Articles Like This