भारी बारिश के बाद भूस्खलनों से बंगाल-सिक्किम राजमार्ग बंद

कोलकाता। भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों के चलते पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले और सिक्किम को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि इसके कारण राजमार्ग पर ट्रैफिक जाम हो गया है।

बता दें कि एनएच-10 सिक्किम की राजधानी गंगटोक को कालिम्पोंग जिले और सिलीगुड़ी शहर से जोड़ता है। भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर अगले कुछ दिनों में इस क्षेत्र में भारी बारिश होने की आशंका जताई है।

खबरों के मुताबिक, सोमवार से शुरू हुई लगातार बारिश के कारण सेवोक पुलिस स्टेशन और सेवोकेश्वरी काली बाड़ी के बीच एक बड़े हिस्से में कई भूस्खलन होने से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बाधित हुई है। सिक्किम और कलिम्पोंग के बीच सड़क संपर्क पूरी तरह से कट गया।

लगातार तीन दिनों तक एनएच-10 पर 29वें मील के पास कई भूस्खलन हुए। इस कारण एनएसच-10 और एनएस-31 पर किसी भी वाहन को रुकने की अनुमति नहीं दी गई थी। वहीं बारिश के कारण सड़क की मरम्मत का काम भी बाधित हुआ।

स्थानीय सूत्रों ने कहा कि प्रशासन फिलहाल रास्ते को साफ करने में व्यस्त है, लेकिन लगातार भूस्खलन के कारण सड़क से मलबा हटाने का काम धीमा चल रहा है।

पूर्वी हिमालय की तलहटी और तराई क्षेत्र में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण तबाही मची हुई है, जिसने अलीपुरद्वार, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares