nayaindia Lata Mangeshkar Death: ‘मेरी आवाज ही पहचान है’... अंतिम सफर पर लता दीदी
ताजा पोस्ट | देश | मनोरंजन | बॉलीवुड| नया इंडिया| Lata Mangeshkar Death: ‘मेरी आवाज ही पहचान है’... अंतिम सफर पर लता दीदी

‘मेरी आवाज ही पहचान है’… अंतिम सफर पर लता दीदी, पीएम मोदी होंगे शामिल, दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

मुंबई | Lata Mangeshkar Death: भारत की सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का निधन आज रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्तपाल में निधन हो गया है। लता दीदी को 8 जनवरी को कोरोना संक्रमण और निमोनिया होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 92 साल की दीदी पिछले 29 दिनों से अस्तपाल में भर्ती थी, लेकिन कल से ही उनकी हालत नाजुक हो गई थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। आज शाम उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। लता दीदी को अंतिम विदाई देने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें:- मोदी-शाह ही बोल रहे “सपा जीती तो…”.

दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित
भातर रत्न लता मंगेशकर के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। इसके अलावा महाराष्ट्र में 3 तीन का राज्यकीय शोक घोषित कर दिया गया है। लता दीदी की पार्थिव देह का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में आज शाम को राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। जिसमें देश के तमाम गणमान्य और उनके फैंस शामिल होंगे।

Lata Mangeshkar Health Update :

ये भी पढ़ें:- संविधान बदलने का सुझाव कांग्रेस को कबूल नहीं

ट्रैफिक सिग्नल पर लता मंगेशकर के गाने बजाने की घोषणा

लता दीदी के निधन पर महाराष्ट्र सरकार ने 07.02.22 यानि सोमवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल सरकार ने 7 फरवरी को पूरे राज्य में आधे दिन की छुट्टी करने का फैसला लिया हैवही दूसरी ओर, इसके अलावा पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने अगले 15 दिनों तक हर सार्वजनिक स्थान, ट्रैफिक सिग्नल पर भारत रत्न लता मंगेशकर के गाने बजाने की घोषणा की है।

Lata Mangeshkar Health Update :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 14 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुंबई एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी! जानें क्या है कारण?
मुंबई एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी! जानें क्या है कारण?