सुप्रीम कोर्ट में वकीलों के चैम्बर खुले - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सुप्रीम कोर्ट में वकीलों के चैम्बर खुले

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के वकीलों के लिए खुशखबरी है। अब ये वकील करीब दो माह बाद फिर से अपने चैम्बर में 10 से चार बजे तक सम-विषम योजना के आधार पर कामकाज कर सकते हैं।

शीर्ष अदालत ने चैंबर ब्लॉक में आने वाले सभी लोगों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि भीड़भाड़ से बचने के लिए हर चैंबर ‘सम-विषम’ योजना के तहत खुलेंगे। इसके लिए शीर्ष अदालत ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) और सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड्स (एससीएओआरए) संयुक्त रूप से तैयार करने को कहा है।

वकीलों और उनके कर्मचारियों को सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे और शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक प्रवेश की अनुमति होगी। इसके बाद ब्लॉक की सफाई होगी। रविवार और छुट्टियों के दिनों में ब्लॉक सफाई और स्वच्छता के लिए बंद रहेंगे। वकीलों के चैंबर ब्लॉक में केवल वकीलों और उनके स्टाफ़ को पहचान पत्र या अनुमति पत्र दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा, जिन्हें थर्मल-स्क्रीनिंग से गुज़रना होगा और विधिवत स्व-घोषणा प्रपत्र/दैनिक रजिस्टर (संपर्क-पते के साथ विवरण) भरने होंगे। इस शर्त का पालन न करने पर किसी भी चैम्बर ब्लॉक में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा।

आठ-सूत्री दिशानिर्देश के अनुसार, थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए जाने वाले तथा मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों को ब्लॉक में प्रवेश से वंचित किया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक में एक-प्रवेश बिंदु होगा, जिसमें रजिस्ट्री द्वारा प्रदान की गई हैंड-सैनिटाइज़र मशीन लगी होगी और एससीबीए/एससीएओआरए द्वारा अधिकृत कर्मियों और सुप्रीम कोर्ट सिक्यूरिटी कर्मचारियों द्वारा इसका संचालन किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *