ताजा पोस्ट

किसान आंदोलन : राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी , मामला दर्ज

Share
किसान आंदोलन : राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी , मामला दर्ज
New Delhi: तीनों कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन का नेतृत्व करने वाले भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को एक युवक ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी है. जानकारी के अनुसार आरोपी व्हाट्सएप पर लगातार मैसेज भेजकर अभद्रता कर रहा है.  लगातार धमकी भरे फोन और मैसेजेस को देखते हुए अब  भाकियू हरकत में आ गया है. इस बाबत एक सदस्य ने थाने में इसे लेकर लिखित में  शिकायत दर्ज दी गई है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार आरोपी युवक टिकैट को फोन कर रहा है. इसके साथ ही टिकैट के साथ फोन पर अभद्रता भी कर रहा है. इस बाबत भाकियू के एक सदस्य ने बताया कि  राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी मिलने के खिलाफ किसानों में आक्रोश है और हम पुलिस से जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हैं.

पुलिस ने शुरू की जांच   

मामला दर्ज होने के बाद से पुलिस भी एक्शन में आ गई है. पुलिस ने सबसे पहले कॉल और मैसेज के करने वाले नंबर को लेकर जांच शुरू कर दी है. भारतीय किसान यूनियन के सदस्य विपिन कुमार ने बताया है कि करीब एक माह से भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत को एक मोबाइल नंबर पर कॉल आ रहे हैं . शुरूआत में तो उन्हें लगा कि ये किसी की बदमाशी है और कोई उनके साथ टाइमपास कर रहा है. लेकिन थोडे दिनों बाद भी ये कॉल आने बंद नहीं हुए जिसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है, विनय ने पुलिस को ये भी बताया कि फोन नहीं उठाने की स्थिति में आरोपी ने  बाद में मैसेज करना शुरू कर दिया .

फोन पर कर रहा है  गाली-गलौज

बताया जा रहा है कि  कॉल करने वाला आरोपी ना सिर्फ गाली-गलौज कर रहा है. बल्कि जान से मारने की धमकी भी दे रहा है.  इसके साथ ही व्हाट्सएप पर भी मेसेज भेजकर अभद्रता कर रहा है. काफी समय से भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने समझाया और नजरअंदाज भी किया, लेकिन वह लगातार कॉल कर अभद्रता और धमकी दे रहा है. घटना के बारे में उन्हें जानकारी हुई. इसके बाद उन्होंने मोबाइल नंबर और मेसेज के फोटो खींचकर कौशांबी थाने में दे दी. जांच में सामने आया है कि आरोपी की मोबाइल की लोकेशन आगरा मंडल के फिरोजाबाद का है.

नंबर के डिटेल निकलवाने में जुटी पुलिस

पुलिस नंबर की डिटेल निकलवा रही है . पीड़ित की तहरीर पर आईटी एक्ट और धमकी देने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. उम्मीद की जा रही है  जल्द आरोपी को पकड़ लिया जाएगा. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने धरना शुरू किया था.  धमकी मिलने के साथ ही अब  राकेश टिकैत की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.  
Published

और पढ़ें