nayaindia Kalyan Singh passes away कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने जुटे नेता
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Kalyan Singh passes away कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने जुटे नेता

कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने जुटे नेता!

modi

Kalyan Singh passes away लखनऊ। भाजपा के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ से लेकर अलीगढ़ तक भाजपा के दिग्गज नेताओं की भीड़ जुटी रही।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ लखनऊ जाकर कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी। बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका शव लेकर अलीगढ़ पहुंचे, जहां अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में उनका शव रखा गया। वहां भी बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि दी। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को उनके पैतृक गांव में किया जाएगा।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी रविवार की सुबह लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित कल्याण सिंह के आवास पहुंचे, जहां उनका पार्थिव शरीर रखा गया है। प्रधानमंत्री ने उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने कल्याण सिंह के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की। मोदी ने इस मौके पर संवाददाताओं से कहा कि कल्याण सिंह ने अपने नाम को सार्थक किया और जीवन भर लोगों के लिए काम करते हुए जनकल्याण को हमेशा प्राथमिकता दी।

kalyan singh

Read also सिद्धू के सलाहकारों पर बरसे कैप्टेन

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का शनिवार रात सवा नौ बजे लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। वे पिछले काफी समय से बीमार थे। बहरहाल, रविवार को प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष के श्रद्धांजलि देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए लोक भवन और प्रदेश भाजपा कार्यालय में भी रखा गया। बाद में उनका पार्थिव शरीर अलीगढ़ ले जाया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताते हुए प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। उन्होंने 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की हैं। बहरहाल, रविवार को शाम करीब पौने पांच बजे उनका पार्थिव शरीर एयर एंबुलेंस से अलीगढ़ धनीपुर हवाई पट्टी पहुंच। वहां से पार्थिव शरीर को फूलों से सजे ट्रक में रख कर 13 किलोमीटर दूर अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम ले जाया गया। सोमवार सुबह उनका पार्थिव शरीर उनके गांव जाएगा, जहां शाम चार बजे के करीब नरौरा में गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में 5जी युग का आगाज
देश में 5जी युग का आगाज