nayaindia आजम के रिजोर्ट की खातिर गांव की बिजली उड़ाई - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

आजम के रिजोर्ट की खातिर गांव की बिजली उड़ाई

रामपुर। उत्तर प्रदेश में रामपुर के गंज थाना क्षेत्र स्थित एक गांव के बाशिंदों ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र में बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता ने रिश्वत लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आज़म खान के रिजोर्ट को छोड़कर समूचे गांव की बिजली काट दी।

पसियापुरे गांव के लोगों ने गुरूवार को सामाजिक कार्यकर्ता फैसल खान लाला के माध्यम से ज़िलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम प्रशासन जेपी गुप्ता को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि दो दिन पहले आज़म खान के हमसफर रिज़ोर्ट को छोड़कर पूरे गाँव की बिजली अचानक काट दी गई है।

इसे भी पढ़ें :- निर्भया कांड : दोषियों का चौथा डेथ वारंट जारी

गांव वालों का कहना है कि इस बारे में जब बिजली विभाग में जानकारी की गयी तो पता चला कि एक्सईएन साहब का आदेश है कि श्री खान के रिज़ोर्ट को छोड़कर पूरे गाँव की बिजली खौद फीडर से जोड़ी जाएगी जबकि रिज़ोर्ट उनके में स्थित है और एक ही खंभे से गाँव और रिज़ोर्ट के कनेक्शन लगभग 15 साल से संचालित हैं।

डूंगरपुर फीडर से सप्लाई दी जाती है, वह गाँव से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर है जबकि अब जिस खौद फीडर से सप्लाई जोड़ने की बात कही जा रही है वह गाँव से 10 किलोमीटर दूर है जिसके लिए विभाग को कई खम्बे और सैकड़ों मीटर तार और लाखों रूपये के संसाधन लगाना पड़ेंगें जो जनता के पैसे का दुरूपयोग होगा।

ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी बिजली की लाइन इस वजह से बदलना चाहते हैं कि  खान के रिज़ोर्ट में सुचारू रूप से सप्लाई दी जा सके और गाँव में कहीं फॉल्ट होने पर हमसफर रिज़ोर्ट की लाइन बाधित न हो। बच्चों के इम्तहान के वक्त बिना वैकल्पिक व्यवस्था के अचानक बिजली कटने से जहां पूरा गाँव अंधेरे में है वही बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से बाधित हो गई है।

ग्रामवासियों ने आग्रह किया कि आज़म खान के हमसफर रिज़ोर्ट की तरह हमारे गाँव की बिजली पहले की तरह डूंगरपुर फीडर से जुड़वाकर सप्लाई चालू कराई जाये। साथ ही जनता के पैसे का दुरुपयोग करके आज़म खान से रिश्वत लेकर उनको फायदा पहुंचाने वाले एक्सईएन के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अपर ज़िलाधिकारी जेपी गुप्ता जी आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मप्र में युवाओं को रिझाने की कोशिशें तेज
मप्र में युवाओं को रिझाने की कोशिशें तेज